उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अन्तर्राज्यीय ठग गिरफ्तारः छह साल में 35 से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दिया, पहली बार पकड़ा गया

एसएसपी रोहित सजवान ने आगे बताया कि पीड़ित परिवारों ने मेरठ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने आरोपी की तलाश में कई राज्यों में खोजबीन की। आखिर मेरठ पुलिस ने उसे हरियाणा में ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी राजेंद्र के पास से करीब एक दर्जन फर्जी बैंक अकाउंट के कागजात, एक दर्जन से ज्यादा लोगों के आधार कार्ड, नशे की दवाइयां और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

मेरठ। जनद पुलिस ने अंतर राज्य स्तर के ठग राजेंद्र सिंह, निवासी लुधियाना (पंजाब) को गिरफ्तार कर लिया। मेरठ में केरल के 2 परिवारों को नशे की दवा देकर ठगी करने वाला राजेंद्र अब तक 35 से ज्यादा घटना को अंजाम दे चुका है। वह पिछले 6 सालों में कभी पकड़ा नहीं जा सका था। लेकिन मेरठ पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल रही। आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने मेरठ पुलिस को 50,000 के नाम देने की घोषणा की है।

ठगी करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी से बारे में पत्रकारों को जानकारी देते मेरठ के एसएसपी रोहित सजवान

एसएसपी मेरठ रोहित सजवान ने पत्रकारों को राजेन्द्र सिंह की गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होने बताया कि राजेन्द्र ने मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के राजमहल होटल में केरल के 2 परिवारों को विदेश भेजने के नाम पर बुलाया गया। उन्हें इन परिवारों को महंगे पैकेज की नौकरी के सपने दिखाए थे। राजेन्द्र ने रात को नशे की दवा देकर उनके बैंक अकाउंट से साढे तीन लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए और फिर वहां से फरार हो गया।

यह भी पढेंः India Military Academy (IMA) में पासिंग आउट परेड, सेना को मिले 314 नये अफसर

एसएसपी रोहित सजवान ने आगे बताया कि पीड़ित परिवारों ने मेरठ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने आरोपी की तलाश में कई राज्यों में खोजबीन की। आखिर मेरठ पुलिस ने उसे लुधियाना में ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी राजेंद्र के पास से करीब एक दर्जन फर्जी बैंक अकाउंट के कागजात, एक दर्जन से ज्यादा लोगों के आधार कार्ड, नशे की दवाइयां और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

ठगी करने वाले राजेन्द्र सिंह से बरामद सामान

उन्होने बताया कि राजेंद्र सिंह के पास से जो बैंक अकाउंट मिले हैं, उसमें ही केरल के परिवारों से ठगी की धनराशि ट्रांसफर की गयी। मेरठ पुलिस का कहना है कि वह अखबार में विज्ञापन देकर कभी नौकरी के नाम पर ,तो कभी शादी कराने के नाम पर ठगी करता है। आरोपी अब तक 35 से ज्यादा लोगों को ठग चुका है। लेकिन इससे पहले कभी गिरफ्तार नहीं हुआ। लेकिन मेरठ पुलिस इसे सलाखों के पीछे भेजने में कामयाब रही ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button