करियरपढ़ाई-लिखाई

SSC MTS 2024 Date Extended: खुशखबरी! एसएसएसी एमटीएस भर्ती मे मिलेगा एक और चांस, आवेदन डेट बढ़ी

Good news! One more chance will be available in SSC MTS recruitment, application date extended

SSC MTS 2024 Date Extended: यदि आप किसी वजह से SSC MTS हवलदार भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं तो आपके लिए एक और सुनहरा मौका आया है। एसएसटी ने एमटीएस भर्ती आवेदन की अंतिम डेट बढ़ा दी है।

एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन की अवधि समाप्त होने वाली थी, लेकिन कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने इसे आगे बढ़ा दिया है। जो अभ्यर्थी अभी तक एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे जल्द से जल्द एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में पहले अभ्यर्थी 31 जुलाई तक ही आवेदन कर सकते थे लेकिन अब लास्ट डेट 3 अगस्त रात 11 बजे तक के लिए एक्सटेंड कर दी गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

SSC MTS नॉन टेक्निकल की इस भर्ती में पदों की संख्या भी बढ़ाई गई है। पहले जिन पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की गई थी उनकी संख्या 8326 थी. अब इसे बढ़ाकर 9583 कर दिया गया है।

पद    वैकेंसी

एमटीएस 4887+1212

हवलदार 3437

कुल 9538

योग्यता

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं हवलदार भर्ती हेतु 10वीं पास होने के साथ महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक योग्यता भी निर्धारित की गई है।

हवलदार के लिए लंबाई

पुरुष- 157.5 CMS,

चेस्ट 81 CMS- 86 फुलाव के साथ

महिला- 152 CMS

फिजिकल

पुरुष-1600 mtr चलना (15 mtr)

महिला-1 km चलना (20 Mtr)

आयुसीमा- 

एज लिमिट की बात करें तो न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 25-27 वर्ष होनी चाहिए। उम्र में आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी जाएगी ।

आवेदन शुल्क- 

सामान्य/OBC/EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं महिला और अन्य वर्गों को फीस में पूरी तरह से छूट दी गई है।

सीबीटी एग्जाम डेट

पेपर 1- अक्टूबर/नवंबर 2024

एसएससी एमटीएस के साथ सरकारी पद के लिए आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार 4 अगस्त, 2024 तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। साथ ही, आवेदन फॉर्म में संशोधन की विंडो 16-17 अगस्त तक खुली रहेगी। उम्मीदवारों के पास अपने फॉर्म में किसी भी त्रुटि को ठीक करने के लिए समय की यह अवधि है। भर्ती प्रक्रिया के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button