करियरन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

odisha train accident: दुर्घटना के 62 घंटे बीतने के बाद लोगों में ट्रेनो के ड्राइवर और गार्ड्स के बारे में जानने की इच्छा जागी

Odisha Train Accidentnt: बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 लोगो की दर्दनाक मौत से पूरा देश गम के माहौल में है। जबकि 1100 के आसपास घायल हुए है. हालांकि, रेलवे की जांच जारी है. इस दुर्घटना के 62 घंटे बीतने के बाद लोगों में ट्रेनो के ड्राइवर और गार्ड्स के बारे में जानने की इच्छा जागी है . आपको बता दें कि दो ट्रेनों के loco piolet (ड्राइवर) और गार्ड गंभीर रूप से घायल हुए हैं. दोनो ड्राइवर और गार्ड का इलाज ओडिशा (odisha) के अस्पताल में चल रहा है.

सिग्नल में गड़बड़ी बनी वजह

घायल (Coromandel Express)कोरोमंडल एक्सप्रेस के ड्राइवर ने दावा किया कि उसने (green signal)ग्रीन सिग्नल देखने के बाद ही आगे का सफर तय किया था. वहीं,(Yeshwantpur Express) यशवंतपुर एक्सप्रेस के लोको पायलेट ने दुर्घटना से पहले अजीब-सी आवाज सुनने का दावा किया.

बुधवार से चालू हो जाएगा ट्रैक

रेल मंत्री अश्र्विनी वैष्णव के मुताबिक 7 जून बुधवार की सुबह तक यह ट्रैक चालू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी शव निकाल लिए गए हैं और हमारा लक्ष्य बुधवार सुबह तक मरम्मत का काम खत्म करने का है ताकि इस ट्रैक पर ट्रेनें दौड़ना शुरू हो सकें.

मृतकों को देशभर में श्रद्धांजलि दी

दुर्घटना में मृतकों को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। धर्म की नगरी काशी के प्रसिद्ध पिचाशमोचन कुंड पर कांग्रेस पार्टी(congress party) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्धकर्म किया। वैदिक मंत्रोचारण से काशी के पंडों ने विधि -विधान से हादसे में मृतकों का श्राद्ध करवाया। कांग्रेस(congress) के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai )के साथ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मृतकों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया।

ट्रेन दुर्घटना में मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस (congress)के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय(Ajay Rai ) ने कि जिस प्रकार उड़ीसा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना हुआ है, उसकी तस्वीर देख रूह कांप जा रही है। हादसे मृतकों की आत्मा की शांति के लिए बाबा श्री काशी विश्वनाथ से प्रार्थना किया गया है और जो लोग हादसे में घायल है उनके स्वास्थ्य लाभ की कमाना किया गया। वही अजय राय ने इस घटना को लेकर रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग किया और इस घटना में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button