ट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाईबड़ी खबर

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result: कुछ ही देर में जारी होंगे आरबीएसई 10वीं व 12वीं के परिणाम, यहां से देख सकेंगे अपना रिजल्ट

नई दिल्ली: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) आज 01 जून को कक्षा 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. इनकी परीक्षाओं का आयोजन 24 मार्च से 26 अप्रैल तक किया गया था. आरबीएसई कक्षा 10 के परिणाम 15 जून तक घोषित किए जाएंगे. बकि अभी कक्षा 5 और 8 के छात्रों के परिणामों की तिथि आनी बाकी है. पिछली बार कोरोना महामारी के कारण इन परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया गया था. लेकिन इस बार ऑफलाइन आयोजित हुए पेपर में प्राप्तांकों के आधार पर नंबर दिए जाएंगे.

रिलज्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in से रिजल्ट्स देख सकेंगे. इन परिणामों को आप rajresults.nic.in से भी देख सकेंगे. राजस्थान बोर्ड के परिणाम डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर के साथ लॉगिन करना होगा.  

ये भी पढे़ं- UPSC टॉपर श्रुति शर्मा ने बताया अपनी सफलता के पीछे का राज़

लगभग 25 लाख छात्र राजस्थान बोर्ड रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. आरबीएसई परिणाम 2022 आज दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा. आरबीएसई 12वीं परिणाम 2022 की घोषणा के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. यह कार्यक्रम राजस्थान बोर्ड अजमेर कार्यालय के सम्मेलन हॉल में आयोजित किया जाएगा.

राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों को 24 मई की रात तक परीक्षार्थियों के प्राप्तांक विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए कहा गया था, जिसकी समीक्षा 25 मई को की गई है. अब विभाग प्राप्तांको के सिंक्रोनाइजेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिजल्‍ट तैयार किए गए हैं. एग्‍जाम रिजल्‍ट से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए छात्र हमारे साथ बने रहें.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button