करियर

ITBP Constable Recruitment 2024: आईटीबीपी में 10वीं पास युवाओं को लिए शानदार अवसर, सैलरी 70 हजार से ज्यादा

Great opportunity for 10th pass youth in ITBP, salary more than 70 thousand

ITBP Constable Recruitment 2024: आईटीबीपी में 10वीं पास युवाओं को लिए शानदार अवसर, सैलरी 70 हजार से ज्यादाITBP कांस्टेबल बनने वालो के लिए सुनहरा मौका है। बता दें कि आईटीबीपी में ग्रुप सी कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन 12 अगस्त से recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन स्वीकार किए जा रहे हैं। इस भर्ती में एज लिमिट क्या चाहिए? आईटीबीपी कांस्टेबल की सैलरी कितनी होती है? यहा जानिए सब कुछ

ITBP में काम करने के इच्छुक आवेदकों के लिए इस समय एक नई भर्ती प्रक्रिया चल रही है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हाल ही में ग्रुप सी की भर्ती के संबंध में एक शार्ट नोटिस जारी किया है। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 12 अगस्त 2024 से आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा, एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

इस ITBP पद के लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों का चयन कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, राज मिस्त्री के लिए किया जाएगा।

पद का नाम वैकेंसी
कांस्टेबल (कारपेंटर)71
कांस्टेबल (पेंटर)52
कांस्टेबल (राजमिस्त्री)64
कांस्टेबल इलेक्ट्रीशियन15

योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। योग्यता संबंधित सभी जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।

एज लिमिट- उम्मीदवारों की आयु कम से कम अठारह (18) और तेईस (23) वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। संरक्षित श्रेणियों के लिए, ऊपरी आयु सीमा कम है। आवेदन की अंतिम तिथि के आधार पर आयु निर्धारित की जाएगी।

चयन प्रक्रिया- आईटीबीपी कांस्टेबल में उम्मीदवारों का चयन पीईटी (PET), पीएसटी (PST), लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन लिंक स्थापित होने के बाद, उम्मीदवार 12 अगस्त से आईटीबीपी ग्रुप सी कांस्टेबल के रूप में सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। तब तक आप अपने सभी तरह के डॉक्यूमेंट्स तैयार करके रख सकते हैं। भर्ती से संबंधित अन्य डिटेल्स उम्मीदवार आईटीबीपी का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकेंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button