गुजरातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Gujarat Assembly Election Results 2022: बीजेपी रिकॉर्ड जीत हासिल करने की ओर, कांग्रेस व आप का प्रदर्शन भारी निराशाजनक

उधर अब तक घोषित हुए गुजरात चुनाव परिणाम (Gujarat Assembly Election Results 2022) में कांंग्रेस व आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। आप के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात मेंं अपनी जीत के बड़े-बड़े दावेे किये थे।

नई दिल्ली: बृहस्पतिवार को (Gujarat Assembly Election Results 2022) बीजेपी के लिए काफी उत्साहजनक है। यहां बीजेपी को दोपहर तक आने चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो गया था कि फिर से उसकी भारी जीत होगी। हालांकि गुजरात की सभी 182 सीटों का परिणाम शाम तक ही घोषित हो सकेगा। लेकिन अब तक के जो परिणाम घोषित हुए हैं, उनमें बीजेपी को बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है।

उधर अब तक घोषित हुए गुजरात चुनाव परिणाम (Gujarat Assembly Election Results 2022) में कांंग्रेस व आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। आप के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात मेंं अपनी जीत के बड़े-बड़े दावेे किये थे। लेकिन अब तक के चुनाव परिणाम मेंं आम आदमी पार्टी के हाथ में कुछ नहीं आ सका। उधर कांग्रेस की हालत भी काफी नाजुक है। गुजरात में कांग्रेस को अपने परंपरागत मतों को भी हासिल करने में नाकाम रही है। आप ने गुजरात मेें अपनी सरकार बनाने का दावा किया था, लेकिन वहां उसे अपनी उपस्थिति दर्ज तक के लाले पड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi MCD Election Results: MCD के लिए वोटों की गिनती जारी, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

क्या है गुजरात चुनाव के लाइव अपडेट?

  • गुजरात में वर्तमान में भाजपा की सरकार है और बीजेपी ने सत्ता पर अपना कब्जा रखने से कहीं अधिक सीटों पर जीत हासिल कर ली है।
  • गुजरात चुनावों के नतीजे आना जारी है, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने अभी से जश्न मनाना शुरु कर दिया है।
  • मोरबी पुल हादसे में लोगों की जान बचाने वाले बीजेपी के उम्मीदवार कांतिलाल शिवलाल अमृतिया आगे निकलते दिखाई दे रहे हैं। वहीं अब तक बीजेपी के खाते में 153 सीटें आ चुकी हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 92 सीटों की ही ज़रुरत थी।
  • गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से आगे चल रहे हैं। उनके खिलाफ इस चुनाव में AAP से विजय पटेल और कांग्रेस से अमी याज्ञनिक खड़े हैं।
  • अभी तक भाजपा के झोली में 150 से अधिक सीटें आई हैं जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि भाजपा अपने 27 साल का रिकार्ड बरकरार रखेगी।
  • गुजरात में सीएम के चेहरे आप उम्मीदवार ईशुदान गढ़वी अभी आगे चल रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी से मुलुभाई बेरा और कांग्रेस से विक्रमभाई मैडम उम्मीदवार हैं।
  • बता दें गुजरात चुनाव के नतीजे और सभी अपडेट्स को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आधिकारिक पेज पर देखा जा सकता है।
NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button