Social Mediaट्रेंडिंगहाल ही में

Gujarat Incident : वडोदरा से सामने आई बड़ी लापरवाही, CCTV का वीडियो वायरल

अहमदाबाद : भारत(India) में आए दिन कोई न कोई घटनाएं हो ही रही है, कभी खाने में कुछ मिल जाता है तो कभी कोई अजीबोगरीब हरकतें करने लगता है । अभी हाल ही में ही गुजरात (Gujarat) के वडोदरा(Vadodra) से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। अभी हाल में राजकोट में हुए अग्निकांड हादसे के बाद , प्रशासन जहां तरफ से सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के तमाम कदम उठाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वडोदरा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक चलती हुई स्कूल वैन से दो छात्राएं दरवाजा खुलने से सड़क पर गिर जाती है। गनीमत इस बात की थी कि पीछे से कोई वाहन नहीं आ रहा था। यह पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाता है।

क्या था पुरा मामला :
एक निजी स्कूल वैन सड़क से गुजर रही थी तभी अचानक से वन स से दो छात्राएं गिर गईं। लोगों के शोर मचाने पर ड्राइवर ने वैन रोकी। यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 19 जून को वडोदरा के एक रिहायशी इलाके में यह घटना हुई थी। इसने अभिभावकों में फिर से बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। सवाल उठ रहा है कि स्कूल वैन के ड्राइवर कब सुधरेंगे? हाल ही में गुजरात सरकार ने वैन चालकों पर सख्ती दिखाई थी। सरकार ने कहा था कि वैन सुरक्षा मानकों पर खरी होनी चाहिए। राजकोट और कुछ दूसरे शहरों में वैन का चालान भी किया गया था।

शिक्षा मंत्री ने लिया संज्ञान
वडोदरा में चलती वैन से दो छात्राओं के गिरने की घटना पर गुजरात के शिक्षा राज्य मंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया ने ध्यान दिया है। उन्होंने इस घटना को बहुत गंभीरता से लेते हुए ,अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को निजी वैन में भेजने से पहले उसकी सुरक्षा जांच लें। साथ ही, यह भी देखें कि वैन का ड्राइवर कैसा है। पानशेरिया ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वैन चालकों को भी सोचना चाहिए कि वे कितना महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। वे वैन में आठ से दस माता-पिता के सपनों को लेकर जाते हैं।

स्कूल प्रशासन ने लिया एक्शन :
वडोदरा के इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूल प्रशासन ने घटना पर ध्यान दिया है। जानकारी के अनुसार, यह हादसा तरसाली रोड पर तुलसी श्याम सोसाइटी से गुजरते समय हुआ। एक सीसीटीवी कैमरे में यह घटना रिकॉर्ड हो गई। वैन चालक प्रतीक परमार को स्कूल ने हटा दिया है और घटना की जानकारी पुलिस को दी है। घायल छात्राओं का नाम मनाली और केशवी है। दोनों वैन से स्कूल लौट रही थीं जब पीछे का दरवाजा खुल गया और वे गिर गईं। आस-पास के लोगों ने उनकी मदद की और घर भेजने से पहले उनका इलाज करवाया।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button