खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Neeraj Chopra ने एक बार फिर किया कमाल, अपना ही रिकार्ड तोड़ रचा इतिहास

डायमंड लीग एक्शन में वापसी पर, नीरज चोपड़ा ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया, गुरुवार, 30 जून को एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहने के लिए 89.94 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ आते हुए।

नीरज चोपड़ा ने 4 साल में पहली बार डायमंड लीग एक्शन में वापसी की क्योंकि उन्होंने एक महीने में दूसरी बार अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा। नीरज गुरुवार, 30 जून को स्टॉकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर के विशाल थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे।टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को डायमंड लीग में अपने पहले प्रयास में भाला फेंककर 90 मीटर फेंकने के अपने मिशन को लगभग हासिल कर लिया।

नीरज चोपड़ा मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे जिन्होंने 90.31 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ प्रतियोगिता जीती।यह नीरज चोपड़ा के लिए 6 थ्रो की एक शानदार श्रृंखला थी, जो पहली बार डायमंड लीग मीट में शीर्ष 3 में समाप्त हुआ – 89.94 मीटर, 84.37 मीटर, 87.46 मीटर, 84.77 मीटर, 86.67 मीटर और 86.84 मीटर।

Neeraj Chopra

नीरज ने एक नए मीट रिकॉर्ड, नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड और अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर के साथ इवेंट की शुरुआत की। हालांकि, विश्व चैंपियन पीटर्स ने अपने तीसरे प्रयास में इस अंक से बेहतर प्रदर्शन किया। जर्मनी के जूलियन वेबर 89.08 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वाल्डेजेच 88.59 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ चौथे स्थान पर रहे।

नीरज ने 2017 में 3 डायमंड लीग मीट में और 2018 में 4 में हिस्सा लिया था और दो बार चौथे स्थान पर रहे थे। जुलाई में विश्व चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों से पहले स्वीडिश राजधानी में यह मुलाकात उनकी सबसे बड़ी घटना थी।इस महीने की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी एक्शन में वापसी करने के बाद से नीरज शानदार फॉर्म में हैं।

ये भी पढ़ें : India vs Leicestershire : सोशल मीडिया पर बुमराह का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, देखें कैसे किया अपने कप्तान को घायल

टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ने अपनी वापसी से पहले अपनी फिटनेस और तैयारियों पर काम करने के लिए अपना समय लिया था और बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने से कुछ हफ्ते पहले, यूजीन में 15 जुलाई से शुरू होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले स्टार भाला फेंक अपने चरम पर है। नीरज 14 जून को 89.30 मीटर के थ्रो के साथ टर्कू फिनलैंड में एक कॉन्टिनेंटल टूर इवेंट पावो नूरमी गेम्स में एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करते हुए एक्शन में लौट आए।

इसके साथ, उन्होंने 2021 से 88.07 मीटर के अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ को तोड़ दिया। 3 दिन बाद, वह कुओर्टेन खेलों में फिसलन की स्थिति में 86.69 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ गिरने से बचने के बाद पोडियम के शीर्ष चरण पर समाप्त हुआ।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button