Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिटायरमेंट पर भावुक हुए हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya got emotional on the retirement of Rohit Sharma and Virat Kohli

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनते ही एक तरफ जहां फैंस खुशी में झूम रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने संन्यास का ऐलान कर फैंस को चौंका दिया। पहले विराट कोहली ने अपने मैच अवॉर्ड का ऐलान किया और फिर इसके बाद रोहित शर्मा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। इन दोनों दिग्गजों के संन्यास के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि हम सभी इन दोनों दिग्गजों को मिस करेंगे, लेकिन हम उन्हें इससे बेहतर विदाई नहीं दे सकते थे।

एएनआई ने हार्दिक पांड्या का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं, “2026 अभी बहुत दूर है। मैं रोहित और विराट दोनों के लिए बहुत खुश हूं… भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज इसके पूरी तरह हकदार थे। इतने सालों तक उनके साथ खेलना शानदार अनुभव था। हम सभी उन्हें याद करेंगे, लेकिन साथ ही, यह सबसे अच्छी विदाई है जो हम उन्हें दे सकते थे…”

रोहित शर्मा के टी20 से संन्यास लेने के बाद हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की पूरी कप्तानी मिल सकती है। हार्दिक ने पिछले साल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाली थी। वह इस विश्व कप में टीम के उपकप्तान भी थे।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का सफर कैसा रहा

रोहित शर्मा ने टी201 कप्तानी करियर का अंत अपनी 50वीं जीत के साथ किया। वे इस प्रारूप में बतौर कप्तान जीत का अर्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बन गए। इस सूची में उनके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान टीम को 48 जीत दिलाई हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button