ट्रेंडिंगन्यूज़

Pakistan News: पकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर होली की पाबंदी, छात्रों की हुई पिटाई 

Pakistan News: भ्रष्टाचार और आर्थिक परेशानी से गुजर रहा पकिस्तान आज भी अपने को सबक नहीं ले रहा है। पकिस्तान में कट्टरता कितनी बढ़ी हुई है इसका ताजा उदहारण लाहौर स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी में देखने को मिल रहा है। होली का त्यौहार जहाँ पूरी दुनिया में धूम धाम से मनाया जा रहा है वहीँ यूनिवर्सिटी कैम्पस में होली मना रहे हिन्दुओं पर कट्टरपंथी पाकिस्तानियों ने हमला कर कई छात्रों को घायल कर दिया है और होली मनाने पर पाबन्दी भी लगा दी है। होली पर पाबंदी के बाद पंजाब यूनिवर्सिटी में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है। खबर के मुताबिक इस्लामिक छात्र संगठन ने हिन्दू छात्रों पर हमला किया है और कइयों को मार पीट का कैम्पस से बाहर कर दिया  गया है।      

मिल रही जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी के लॉ कैम्पस में करीब तीन दर्जन हिन्दू छात्र होली मनाने के लिए पहुंचे थे। अभी होली की तैयारी की ही जा रही थी कि काफी संख्या में इस्लामिक   छात्र संगठन से जुड़े छात्र पहुँच  गए और होली नहीं मानाने की बात करने लगे। बातचीत जब आगे बढ़ने लगी तो इस्लामिक संगठन के छात्रों ने मारपीट शुरू कर दी और कई छात्रों को घायल कर दिया।

हिन्दू छात्रों की जमकर पिटाई की गई और फिर सुरक्षा गार्ड के जरिये कैम्पस से बाहर फेक दिया गया। इस्लामिक छात्रों ने साफ़ तौर पर होली मनाने से मना कर दिया और कहा कि जो होली खेलेगा उसकी पिटाई की जाएगी। बता दें की हिन्दू छात्रों ने प्रशासन से होली मनाने की अनुमति भी ली थी। लेकिन इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन पूरी  तरह से मौन है।  

Read: Latest News and Updates at News Watch India     

इस मामले में हिंदू छात्र खेत कुमार का एक बयान सामने आया है। कुमार ने कहा है कि सुरक्षा गार्डों ने उन्हें तब कैम्पस से बहार फेक दिया जब वे आइजेटी सदस्यों के हमले की शिकायत लेकर वीसी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे थे। जेआईटी के छात्रों ने ही हिन्दू छात्रों के  साथ मारपीट की थी। थाने में जब एफआईआर दर्ज कराने गए तो वहाँ भी दर्ज नहीं किया गया।

उधर छात्र संगठन जेआईटी ने इस मामले में उसका कोई हाथ नहीं होने की बात की है। इस्लामी जमीयत लुंबा यानी जेआईटी के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने कहा है कि हिन्दू छात्रों के साथ उसके संगठन की कोई मारपीट नहीं हुई है और न ही हम  झगडे में शामिल ही थे। हमारे संगठन ने कैम्पस में केवल कुरआन पढ़ने का  आयोजन किया था।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button