न्यूज़राजनीति

मोदी सरनेम मामले में राहुल गाँधी की सजा पर आज गुजरात हाई कोर्ट में होगी सुनवाई !

Rahul Gandhi Defamation Case: आज गुजरात है कोर्ट में एक बड़ी सुनवाई होने जा रही है। मोदी सरनेम मामले में राहुल गाँधी को मिली सजा पर रोक लगाने के लिए राहुल ने गुजरात है कोर्ट में याचिका लगाईं थी। आज 11 बजे उस याचिका पर सुनवाई हो सकती है। इस सुनवाई को लेकर कांग्रेस के कई नेता गुजरात पहुंचे हुए हैं। सबकी निगाहें गुजरात उच्च अदालत के फैसले पर टिकी है। बता दें कि राहुल गाँधी ने पुनर्विचार याचिका दायर कर अपनी सजा पर रोक लगाने की अपील की है।

बता दें कि राहुल गाँधी ने 2019 के चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी इसके बाद इसी साल के मार्च महीने में सूरत की अदालत ने उन्हें धारा 504 के तहत दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता भी चली गई और सरकारी बांग्ला भी खाली करना पड़ा। ऐसे में अगर हाई कोर्ट का फैसला राहुल गाँधी के पक्ष में अत है तो कांग्रेस नेता की संसद सदस्यता भाल होने का मार्ग खुल जायेगा।

इससे पहले जस्टिस प्रच्छक ने मई महीने में गाँधी की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अंतिम आदेश पारित करेंगे।

बता दें कि राहुल गाँधी के वकील ने 29 अप्रैल को सुनवाई के दौरान गुजरात हाई में तर्क दिया था कि एक जमानती और गैर सज्ञेय अपराध के लिए अधिकतम दो साल की सजा का मतलब है कि उनके मुवक्किल अपना लोकसभा सेट खो देंगे।

बता दें कि राहुल गाँधी ने 2019 में कर्नाटक के कोलार में प्रचार के दौरान कहा था कि कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है ?इसी को लेकर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कार्य था। उनका आरोप था कि राहुल ने अपनी इस टिप्पणी से समूचे मोदी समुदाय की मानहानि की है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button