क्राइमन्यूज़बड़ी खबर

पहचान छुपाई, प्रेम जाल में फंसाया….लव जिहाद के नए मामला सें पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Love Jihad News: बरेली में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । गुरुवार शाम को पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भी भेज दिया । हालाकि बरेली के महाराणा प्रताप जिला अस्पताल में मेडिकल कराने पहुंची पीड़ित युवती ने मीडिया से बात करने से साफ इंकार कर दिया परिवार के लोग भी काफी डरे सहमे हुए हैं इसलिए मीडिया के सामने आने से घबरा रहे हैं डरे सहमे हुए हैं।

दिल्ली मर्डर केस के बाद बरेली में आया मामला सामने
दिल्ली में हुई हत्या मिस्ट्री अभी पूरी तरह से सुलझ नहीं पाई कि बरेली में एक हूबहू मामला सामने आया। एक दूसरे धर्म के युवक ने हाथ में कलावा बांधकर हिंदू नाम रख कर कोचिंग जाने वाली एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा और कमरे पर ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएं। हालांकि आरोपी युवक की गिरफ्तारी हो चुकी है और परिवार के लोगों को विश्वास है कि युवती को जल्दी ही न्याय मिल जाएगा।

ये है पुरा मामला
बरेली के थाना देवरनिया थाना क्षेत्र में जहां एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने अपनी पहचान छुपा कर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाएं और गर्भवती होने पर दवा खिलाकर गर्भपात भी करा दिया। हालांकि युवती ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस अधिकारियों पर निर्देशन पर आरोपी युवक समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हो गया है और आरोपी युवक की तलाश के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है।
हालांकि इस पूरी घटना के सामने आने के बाद परिवार ने जात बिरादरी बदनामी के डर से मीडिया में किसी भी तरह की बात करने से साफ इनकार कर दिया है वहीं क्षेत्र के लोगों ने भी इस बारे में बात करने से साफ इनकार कर दिया है।

कोचिंग जाते समय हुई थी फ्रेंडशिप
पुलिस को पूछताछ में पीड़ित युवती ने बताया कि वह बरेली के थाना देवरनिया क्षेत्र में रहने वाली है। और बरेली शहर के राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में पढ़ने के लिए जाती थी इसी दौरान उसकी मुलाकात भोजीपुरा के गांव जादौपुर के न्वासी एक आलिम नाम के युवक से हुई. युवती को लगा कि वह हिंदू है और युवक आलिम की मीठी मीठी बातों में आकर वह दोस्ती कर कर ली और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। युवती को इस बात की बिलकुल भी भनक नहीं थी कि युवक दूसरे समुदाय का है और उसको झूठे प्रेम जाल में फंस रहा।

मंदिर में ले जाकर भरी थी मांग
युवती का कहना है कि प्यार की कसमें खाने के बाद मोहम्मद अलीम इसको एक दिन अपने साथ पास के ही मंदिर में ले गया और इसकी मंदिर में रखे सिंदूर से मांग भर दी। जल्द ही शादी की बात करने लगा। इसके बाद वह युवती को बरेली में अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। जहां उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इस दौरान युवक ने मोबाइल फोन से युवती की अश्लील फोटो और वीडियो भी बना ली और वीडियो वायरल की धमकी देने के नाम पर कई बार दुष्कर्म भी करता रहा।

धर्म परिवर्तन के बनाने लगा दबाव
शारीरिक संबंध बनाने के दौरान युवती गर्भवती हो गई। जिसके बाद युवती युवक के गांव पहुंची तो पता चला कि युवक दूसरे समुदाय का है यह जानते ही युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि युवती को लगता था कि जिससे उसकी दोस्ती हुई है। वह हिंदू है लेकिन गांव पहुंचकर पता चला कि वह एक मुस्लिम समुदाय से हैं और पहचान छुपाकर युवती के साथ दुष्कर्म किया है। जब युवक को इस बात की भनक लगी कि युवती को सारी सच्चाई पता लग गई है। तो वह धमकी देने लगा और युवती के साथ मारपीट भी की जिसके बाद युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन कराने का भी दबाव डाला.

हाफिजगंज के नर्सिंग होम में कराया गर्भपात

युवती ने बताया कि आरोपी युवक आलिम ने लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव डाला और बातों ही बातों में उसने युवती को एक ऐसी दवा खिला दी जिससे कि उसका गर्भपात हो गया और हाफिजगंज के एक नर्सिंग होम में ले जाकर उसका गर्भपात करा दिया और किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी है इस घटना के के बाद युवती ने पुलिस में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई और अब न्याय की गुहार लगा रही है। हालांकि शिकायत दर्ज हो जाने के बाद पुलिस(POLICE) की ओर से मोहम्मद आलिम समेत परिवार के अन्य 5 सदस्यों के नाम FIR दर्ज है.

Read Also: मुसलमानों को साधेगा बीजेपी हाईकमान!

थाना देवरनिया की रहने वाली युवती ने थाना देवरनिया थाने पर प्रार्थना पत्र दिया था। दूसरे समुदाय के व्यक्ति ने अपनी पहचान छुपा कर शादी का झांसा देकर संबंध बनाएं. बाद में जब वह गर्भवती हो गई तो उसको दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया। इस संबंध में 376, 313 IPC के तहत FIR दर्ज कि गई है। टीमें बनाकर अभियुक्त की तलाश की जा रही है। युवती का मेडिकल प्रशिक्षण कराकर अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई कराई जाएगी

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button