न्यूज़बड़ी खबर

मुसलमानों को साधेगा बीजेपी हाईकमान!

UP news: उत्तर प्रदेश में बीजेपी,’मिशन भाईजान’ की तैयारी में जुट चुकी है। बीजेपी प्रदेश की हर लोकसभा क्षेत्र में मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने के लिए दो बड़े कार्यक्रम चलाने की तैयारी में है। पहले कार्यक्रम का नाम ‘मोदी मित्र बनाओ अभियान’ तो दूसरे का ‘सूफी सम्मेलन’ है। इस अभियान के तहत हर लोकसभा में बीजेपी मुसलमानों से दोस्ती का हाथ बढ़ाने जा रही है। बीजेपी की ओर से इस कार्यक्रम के जरिए हर लोकसभा में पांच हजार मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि इसके जरिए मुसलमानों की बड़ी आबादी तक बीजेपी के ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा साकार हो सके। पार्टी के सूत्रों की मानें तो बीजेपी की यूपी इकाई इसकी शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करने जा रही है।

‘बीजेपी के प्रति मुसलमानों में बढ़ रहा भरोसा’

दूसरी ओर बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसके तहत बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा लोकसभा स्तर पर सूफी सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से 6 नगर पंचायत अध्यक्ष और 50 के करीब पार्षद/सभासद मुस्लिम समाज से विजयी हुए हैं। जिससे साफ है कि पसमांदा मुसलमानों में बीजेपी के प्रति भरोसा बढ़ रहा है।

24 सीटों पर मुस्लिम मतदाता 30 फीसदी से ज्यादा

ऐसे में अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो। यूपी की 80 लोकसभा सीटों में करीब 24 सीटें ऐसी हैं, जहां 30 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम मतदाता हैं। ऐसे में बीजेपी का मिशन 80 तभी पूरा होगा जब मुस्लिम समाज भी बढ़-चढ़कर पार्टी को वोट करें। ऐसे में बीजेपी ‘मिशन भाईजान’ पर आगे बढ़ रही है। अब देखना होगा कि बीजेपी को इस मुहिम से कितना फायदा पहुंचता है। क्योंकि अगर मुस्लिम छिटककर बीजेपी को जाएंगे तो सपा, बसपा के बुरे दिन जरूर आएंगे।

Read Also: मालामाल हो रहे रामलला ,चढ़ावा के रूप जमा हो रही हर दिन डेढ़ करोड़ की राशि

बीजेपी ने की मित्र बनाओ अभियान की तैयारी
कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव नजदीक आया तो बीजेपी को मुस्लिम भी याद आ गए। क्योंकि यूपी में बीजेपी 80 सीटों पर जीत सुनिश्चित करना चाहती है। इसलिए बीजेपी प्रदेश की हर लोकसभा क्षेत्र में मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने के लिए दो बड़े कार्यक्रम चलाने जा रही है। पहला कार्यक्रम का नाम ‘मोदी मित्र बनाओ अभियान’ तो दूसरे का ‘सूफी सम्मेलन’ है।जिसके जरिए बीजेपी मुस्लिमों के वोट अपनी झोली में करना चाहती है।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button