उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Hindenburg Report: अडानी मामले को लेकर BSPसुप्रीमो मायावती का केंद्र पर जुबानी हमला, कही ये बात..

Mayawati on Hindenburg report: अमेरिकी ‘शॉर्ट सेलर’ और आर्थिक रिसर्च कंपनी (Financial Research) हिंडनबर्ग (Hindenburg Company) ने कुछ दिन पहले अडानी ग्रुप (Adani Group) के खिलाफ कंपनी संचाले को लेकर गड़बड़ी के कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों (shares) में भारी गिरावट देखी गई है.

Mayawati on Adani: बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि अडानी के मुद्दे की वजह से इंडिया की छवि दांव पर है और सभी इसे लेकर काफी चिंतित है, केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए मयावती ने कहा कि, सरकार इसे ‘बहुत हल्के’ में ले रही है. साथ ही BSP सुप्रीमो ने ये भी कहा कि अडानी (Adani) मामले का भारतीय इकनॉमी पर एकान्त प्रभाव पड़ेगा और बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि, केंद्र सरकार देश के लोगों को भरोसे में नहीं ले रही है.

मायावती का केंद्र पर बड़ा आरोप

मायावती ने जारी अपने एक बयान में कहा, ‘रविदास जयंती पर अडानी प्रकरण को कैसे भूला जा सकता है क्योंकि ये नई चिंता का कारण है. इस तरह के मामलों का हल ढूढ़ने के बजाय सरकार लोगों को नजरअंदाज कर नए वादे कर रही है. अडानी मुद्दे की वजह से भारत की छवि दांव पर लगी है और हर कोई चिंतित है, लेकिन सरकार इस मुद्दे को बहुत हल्के में ले रही है.’

‘देश का आर्थिक जगत निराश’

मायावती ने कहा, ‘दुनियाभर में अपनी रैंकिंग स्थापित करने वाले भरत के एक कारोबारी की वजह से भारत का आर्थिक जगत में निराशा देखने को मिल रही है. इसका इस देश की अर्थव्यवस्था और आमजन पर दीर्घकालीन असर पड़ने जा रहा है. कई मामलों की तरह ही अडानी के मामले में सरकार देश की जनता को सदन के माध्यम से अपने भरोसे में नहीं ले रही. सरकार को जनता के भरोसे से नहीं खेलना चाहिए’

गौरतलब है कि, अमेरिकी (American) ‘शॉर्ट सेलर’ (Short Seller) और वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग ने कुछ दिन पहले अडानी ग्रुप के खिलाफ कंपनी संचालन के मोर्चे पर गड़झाले के कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी.

अडानी समूह ने किया आरोपों का खंडन

हालांकि,अहमदाबाद में स्थित अडानी ग्रुप ने सभी आरोपों का खंडन किया है और इसे भारत पर सुनियोजित हमले का करार दिया है.

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button