Live UpdateSliderखेलन्यूज़

India Vs England: केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, जानिए किस खिलाड़ी को मिला मौका?

Rohit Sharma's troubles increased

India Vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, दोनों ही टीमें 1-1 से बराबर हैं। लेकिन अब टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। जी हां बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जिनकी जगह  देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है।

BCCI की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक केएल राहुल, जिनकी शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर थी। लेकिन वो पूरी तरीके से फिट नहीं हो पाए। जिसको देखते हुए राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।केएल राहुल 90 प्रतिशत फिट हो गए हैं। लेकिन बीसीसीआई ने एहतियात के तौर पर उनको अभी और आराम देने का फैसला लिया है।

वह चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी प्रक्रिया जारी रखेंगे।पुरुष चयन समिति ने 15 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए केएल राहुल के प्रतिस्थापन के रूप में देवदत्त पडिक्कल को नामित किया।

रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें

एक तरफ तो खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा अग्निपरीक्षा से गुजर रहे हैं। विराट कोहली पारिवारिक कारणों की वजह से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहेंगे। केएल राहुल भी चोटिल होने की वजह से तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं। राजकोट में मुकाबला खेला जाना है, तो फिर रोहित के लिए चुनौती बड़ी है। भारत में टेस्ट सीरीज बचाना कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि इंग्लैंड की टीम शानदार लय में दिखाई दे रही है। टीम इंडिया हालांकि इंग्लैंड के सामने थोड़ी फीकी साबित हो रही है।

सरफराज खान को मिल सकता है मौका

टेस्ट में अगर किसी खिलाड़ी ने अपने आपको साबित किया है तो वो हैं सरफराज खान, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम में चयन पाया, लेकिन अभी तक उनको प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला है। अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सरफराज खान को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। क्योंकि सरफराज टेस्ट में शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कई सेंचुरी मारी हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए क्या है भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान और बल्लेबाज), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अक्षर पटेल (Axar Patel)  वॉशिंगटन सुंदर (ऑलराउंडर), कुलदीप यादव (गेंदबाज), मोहम्मद सिराज(तेज गेंदबाज), यशस्वी जयसवाल(Yashaswi Jaiswal), शुभमन गिल (Shubhman Gill) , रजत पाटीदार, सरफराज खान (Sarfaraj Khan) , ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर ), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा (ऑलराउंडर),  मुकेश कुमार( तेज गेंदबाज) , देवदत्त पडिक्कल और आकाश दीप।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button