ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Noida- greater noida News: नोएडा में एक बार फिर किसानों का प्रदर्शन, दिल्ली-NCR के लिए आज मुश्किल दिन

In view of the farmers' protest in Noida, there is a possibility of jam on the roads leading to Delhi

Noida- greater noida News: नोएडा में किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की ओर आने वाले रास्तों पर जाम लगने की आशंका है। किसानों के आह्वन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें सोनिया विहार, डीएनडी, चिल्ला समेत बॉर्डर एरिया में ट्रैफिक भारी रहने की बात कही गई है।

Noida- greater noida में किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन से को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू किया है. पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें किसानों के ट्रैक्टर मार्च निकालने को लेकर यात्रियों को Noida- greater noida में कुछ रूट पर डायवर्जन के प्रति आगाह किया गया है।

बता दें कि किसान संगठन दिसंबर 2023 से Noida- greater noida विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए दिल्ली कूच करने जा रहे हैं। ये किसान दोपहर में करीब 12 बजे महामाया फ्लाईओवर पर एकत्रित होकर दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे। ऐसे में किसानों के आह्वान को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि गुरुवार को सुबह नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने के रास्तों पर परेशानी हो सकती है।

उधर दिल्ली में किसानों के धरना प्रदर्शन के मद्देनजर डीसीपी ट्रैफिक नोएडा ने डायवर्जन और ट्रैफिक व्यवस्था का निरीक्षण किया। साथ ही ट्रैफिक पुलिस के कर्मचाारियों को आवश्यक दिशा–निर्देश दिए गए। नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से हेल्पलाइन हेल्पलाइन नं०-9971009001 जारी किया गया है। किसानों के विरोध मार्च को देखते हुए दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कहां-कहां लग सकता है जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (delhi trafffic police ) की ओर से कहा गया कि 8 फरवरी, 2024 सोनिया विहार, DND, चिल्ला, गाजीपुर, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर से जुड़े मार्गों पर भारी ट्रैफिक की उम्मीद है। कृपया इसके मुताबिक ही अपनी यात्रा टालें/योजना बनाएं।

किसानों के दिल्ली बढ़ने के कारण एक्सप्रेस वे और दिल्ली आने वाले रास्तों पर ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है। हालांकि, गौतम बुद्ध नगर जिले में कमिश्नरेट की ओर से गुरुवार को धारा-144 लागू रहेगी। ऐसे में बिना अनुमति के कहीं पर भीड़ के जुटने या शांतिभंग की आशंका में पुलिस की ओर से ऐक्शन लिया जा सकता है।

नोएडा में डायवर्जन प्लान

किसान महामाया फ्लाईओवर के पास से एकत्रित होकर दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। ऐसे में एक्सप्रेस वे और दिल्ली आने वाले रास्तों पर भारी ट्रैफिक की आशंका है। इसके लिए सेक्टर-94 चरखा गोलचक्कर से बॉटनिकल गार्डन और फिर न्यू अशोक नगर की तरफ से दिल्ली की तरफ निकल सकते हैं। यदि किसान चिल्ला की तरफ बढ़ते हैं तो ट्रैफिक को डीएनडी से निकाला जाएगा। अगर किसान डीएनडी की तरफ बढ़ते हैं चिल्ला बॉर्डर से ट्रैफिक गुजरेगा।

सेक्टर-1 गोल चक्कर व झुंडपुरा के बीच उद्योग मार्ग पर जाने वाला ट्रैफिक को रोकने की योजना है। इस रास्ते का ट्रैफिक रजनीगंधा चौराहे से सेक्टर-12-22-56 की तरफ से निकलेगा। झुंडुपुरा की ओर से Sector-1 गोल चक्कर की ओर आने वाला ट्रैफिक सीधे stadium चौराहा और फिर वहां से रजनीगंधा होकर निकाला जाएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button