Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Loksabha Election BJP Star Campaigner’s: क्या PM मोदी जितना लोकप्रिय हो रहे योगी?, BJP के अकेले CM जो तीन राज्यों के स्टार प्रचारक बने

Loksabha Election BJP Star Campaigner’s: भाजपा ने 3 राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के सभी मुख्यमंत्रियों में एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो तीनों राज्यों में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आवाज हर जगह सुनाई देती है। वह जहां भी जाते हैं एक अलग अंदाज में जाते हैं और लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। यही वजह है कि हर राज्य में चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ की मांग बढ़ जाती है। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को तीन राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस सूची में योगी आदित्यनाथ बीजेपी के एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जिनका नाम तीनों राज्यों के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के लिए 40-40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इनमें से वह एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिनका नाम हर राज्य में है।

पश्चिम बंगाल में भी योगी की डिमांड!

स्टार प्रचारकों की लिस्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में भाजपा के कई सीएम  स्टार प्रचारक हैं। इनमें राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन शर्मा, उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शामिल हैं। हालाँकि, जब आप पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची देखते हैं, तो इनमें से कई सीएम वहां नहीं हैं, जबकि योगी आदित्यनाथ वहां भी प्रमुख रूप से मौजूद हैं। पश्चिम बंगाल में योगी आदित्यनाथ के अलावा असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ही स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। बाकी सभी मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल में स्टार प्रचारक नहीं हैं।

सभी राज्यों में स्टार प्रचारक

वहीं बिहार में बीजेपी के सीएम हेमंत विश्व शर्मा, भजनलाल शर्मा, विष्णु देव साव, माणिक साहा जैसे नाम गायब हैं लेकिन वहां योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं। आदित्यनाथ के अलावा अन्य मुख्यमंत्रियों में सिर्फ एमपी के सीएम डॉ. मोहन शर्मा ही बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं। यानी योगी आदित्यनाथ तीन राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार और मध्य प्रदेश में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं और वह तीनों राज्यों में प्रचार करेंगे। ऐसी प्रबल उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ अकेले ऐसे सीएम होंगे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ सभी राज्यों में स्टार प्रचारक बनेंगे।

पहले भी दूसरे राज्यों का दौरा कर चुके हैं

हर चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ की डिमांड हर जगह रहती है। इससे पहले वह एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, बिहार जैसे राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रचार कर चुके हैं। उनकी रैली या सभा में भारी भीड़ जुटती है। यहां तक कि वह हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में भी प्रचार करने गए थे, जहां बीजेपी को भारी फायदा हुआ था। सभी राज्यों में चुनाव प्रचार (election Campaigner)  के लिए जाना उनके बढ़ते कद का सबूत है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button