उत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

India Military Academy (IMA) में पासिंग आउट परेड, सेना को मिले 314 नये अफसर

भारतीय सेना में शनिवार को शामिल हुए 314 नये अफसरों में 51अफसर उत्तर प्रदेश के, 30 हरियाणा के और 29 अफसर उत्तराखंड राज्य के हैं। इस अवसर पर सेना के इन नये अफसरों के परिजन भी पासिंग आउट परेड में शामिल हुए।

देहरादून। शनिवार को यहां भारतीय सैन्य अकादमी India Military Academy (IMA) में पासिंग आउट परेड के बाद शपथ समारोह हुआ। इसी के साथ भारतीय सेना में 314 नये अफसर शामिल हो गये।

शपथ समारोह में नये अफसरों में देश सेवा का गजब का उत्साह देखने को मिला। उन्होने शपथ समारोह के दौरान देश की रक्षा के लिए अपनी जान तक न्यौछावर करने की शपथ ली। भारतीय सेना में शनिवार को शामिल हुए 314 नये अफसरों में 51अफसर उत्तर प्रदेश के, 30 हरियाणा के और 29 अफसर उत्तराखंड राज्य के हैं। इस अवसर पर सेना के इन नये अफसरों के परिजन भी पासिंग आउट परेड में शामिल हुए।

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड में आये नये कैडेट्स से परिजन

भारतीय सैन्य अकादमी के निजाम पवेलियन में पासिंग आउट परेड व ओथ सेरेमनी आयोजित हुई। पासिंग आउट परेड की सलामी रिव्यूइंग ऑफिसर सेंट्रल कमांड के चीफ जीओसी इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल योगेन्द्र डिमरी ने ली। इससे पहले सभी कैडेट्स कदमताल करते हुए मार्क्स काल के साथ परेड शुरु हुई थी।

यह भी पढेंः रालोद विधायक मदन भैया ने दी केन्द्रीय मंत्री को चेतावनी, कहा-‘वक्त आने पर मंत्री का खबा भी तोड़ देंगे’

इसमें भाग लेने के बाद सभी 314 जैनटलमैन कैडट्स सेना में विधिवत अफसर हो गये।इनके अलावा 11 मित्र देशों को 30 कैडेट्स भी अंतिम पग भरकर अपने-अपने देशों की सेना का अफसर बन गये।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button