खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

IPL 2022 Final RR vs GT: Gujarat Titans ने खिताब पर किया कब्जा, Rajasthan Royals को 7 विकेट से दी मात

नई दिल्ली: IPL 2022 Final RR vs GT: Gujarat Titans (GT) ने IPL के अपने पहले ही सीजन में खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। गुजरात ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में Rajasthan Royals (RR) को 7 विकेट से हराकर IPL की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। इसके साथ ही हार्दिक पांडया आईपीएल इतिहास के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब जीता है। इससे पहले शेन वॉर्न और रोहित शर्मा इस लिस्ट में शामिल हैं। पांच साल बाद आईपीएल को नया चैंपियन Gujarat Titans के रूप में मिल गया है।

कप्तान हार्दिक पांड्या

राजस्थान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 130 रन का स्कोर ही बना सकी, इस लक्ष्य को पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 11 गेंद शेष रहते और तीन विकेट खोकर इस स्कोर हासिल कर लिया। गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक ने 34 और शुभमन गिल ने नाबाद 45 रन बनाए। राजस्थान का इस हार के साथ 14 साल के  बाद खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

यहां पढ़ें- IPL 2022 Closing Ceremony: IPL के फाइनल मैच में रणवीर सिंह करेंगे धमाल, उनके साथ कई कलाकार भी होंगे शामिल

हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर

गुजरात टाइटंस ने 9 के स्कोर पर ही रिद्धिमान साहा (5) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। टीम ने फिर 23 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (8) का विकेट भी खो दिया। इसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 45) और कप्तान हार्दिक पांड्या (34) ने तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके गुजरात को संकट से बाहर निकाला।

डेविड मिलर और शुभमन गिल

हार्दिक के आउट होने के बाद गुजरात को जीतने के लिए 30 गेंदों पर 34 रन की जरुरत थी। उस वक्त डेविड मिलर और गिल क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 29 गेंदों पर 47 रनों की साझेदारी करके गुजरात को सात से जीत दिला कर कप गुजरात के झोली में डाल दिया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button