ट्रेंडिंगन्यूज़

क्या GOOGLE घाटे में है, फिर कंपनी ने निकाल दिया इतने सारे कर्मचारियों को !

Big News: विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल है, जो कि हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार देती है। लेकिन अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल घाटे में है। क्या गूगल में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। क्या गूगल आर्थिक संकट में है। दरअसल ये सवाल इसलिए लगातार खड़े किए जा रहे हैं क्योंकि गूगल की टीम लगातार अपने कर्मचारियों को निकाल रही है। जिससे की लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या गूगल की कंपनी घाटे में चल रही है। दरअसल आपको बता दें कि गूगल की कंपनी ने इसी साल 2023 में अपने कर्मचारियों को निकाल दिया है। जो कि कर्मचारियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। लोग लगातार सोशल मीडिया पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों और किस लिए किया जा रहा है।

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन के प्रवक्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि Google News विभाग में लोगों को नौकरी से हटा दिया गया है. हम एक संपन्न सूचना इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए अटलता से समर्पित हैं और समाचार हमारी चल रही कमिटमेंट का एक पुराना अंग है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि केवल कुछ ही स्टाफ सदस्य प्रभावित हुए हैं और Google सक्रिय रूप से प्रभावित कर्मचारियों को नए अवसरों की ओर बढ़ने में सहायता कर रहा है.वहीं सहायता,डिस्प्लेसमेंट सेवाएं और अंतिम वेतन की पेशकश कर रहा है. Google News एक समाचार एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म है जो समाचार लेखों और पत्रिकाओं को रैंक करता है. हालांकि Google के साथ हजारों मीडिया संगठन जुड़े हुए हैं.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने में Google की मूल कंपनी,अल्फाबेट ने अपनी दुनिया भर में भर्ती टीम के अंदर कर्मचारियों को कम करने के लिए अपने फैसले का खुलासा किया था. क्योंकि तकनीकी अनुभवी ने काम पर वापस लेना शुरू कर दिया था. Google जिसका ऑफिस कैलिफोर्निया में है. मेटा,माइक्रोसॉफ्ट और अमेज़ॅन जैसे प्रतियोगियों के नक्शेकदम पर चलते हुए कर्मचारियों की कटौती को लागू करने में बिग टेक फर्मों में अग्रणी भूमिका निभाई.जिन्होंने आर्थिक चैलेंज के कारण 2023 की शुरुआत में अपने आकार में भारी कटौती की थी

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

इस साल जनवरी में Google ने अपने कर्मचारियों की तादाद में लगभग 6 प्रतिशत की कटौती की.जो ग्लोबल स्केल पर लगभग 12,000 नौकरियां हैं. इसके अलावा Google ने अपनी हायरिंग भी  कर सलोह कर दी है.वहीं सीईओ सुंदर पिचाई ने अल्फाबेट के भीतर कर्मचारियों की संख्या में कटौती के लिए गहरा खेद व्यक्त करते हुए पर्सनल फार्म  से इस कदम की जिम्मेदारी ली है।

अब ऐसे में सवाल तो कई खड़े हो रहे हैं कि कहीं कंपनी तो नुकसान तो नहीं हुआ है। क्या कंपनी घाटे में तो नहीं है….सवाल कई सारे हैं लेकिन अभी तक जवाब किसी के पास नहीं है। अब देखने वाली बात होगी कि इस बात का खुलासा हो पाता है कि नहीं आखिर कंपनी क्यों लगातार अपने कर्मचारियों को निकाल रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button