न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

बसपा से निष्कासित इमरान मसूद क्या आरएलडी की परिक्रमा कर रहे हैं?

Imran Masood: बसपा (BSP) के पूर्व नेता इमरान मसूद किस पार्टी का दामन पकड़ेंगे यह तो कोई नहीं जानता लेकिन जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने मसूद पर डोरे डालने की शुरुआत कर दी है। जयंत चौधरी अभियान में कितनी सफलता मिलती है यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन जानकार मान रहे हैं कि अगर इमरान मसूद रालोद में जाते है ताे चौधरी की पार्टी को बड़ा लाभ हो सकता है। वेस्टर्न यूपी में मुसलमानों की अच्छी तादात है और मसूद की इन मुसलमानों में अच्छी पकड़ है। ऐसे, में मसूद रालोद के साथ जाते हैं तो आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ा खेल रालोद कर सकता है। अब यह इमरान मसूद पर निर्भर करता है कि वे किधर जाते हैं।

Is Imran Masood, expelled from BSP, orbiting RLD?

Read: Political News Update in Hindi | हिंदी समाचार | News Watch India

इमरान मसूद को पिछले दिनों मायावती (BSP) ने अनुशासनहीनता के तहत पार्टी से निकाल दिया था। इसके बाद मसूद ने भी मायावती पर कई तरह के हमले किये हैं। इधर इमरान मसूद भी नई पार्टी की तलाश में हैं और कई पार्टी भी इमरान मसूद को लेने को तैयार हैं। ऐसे चर्चा यह भी चल रही है कि मसूद कांग्रेस में जाना चाहते हैं लेकिन मसूद की तरफ से अभी इस बारे में कोई बयान नहीं आया हैं।

खबर मिल रही है कि रालोद के कई नेता लगातार मसूद से मिल रहे हैं और उनसे बात भी कर रहे हैं। जानकारी यह भी है कि रालोद के कई नेता इमरान से मिलने उनके घर सहारनपुर तक गए है और उनकी मुलाकात भी हुई है। जानकारी के मुताबिक रालोद के दो विधायक इमरान मसूद से मुलाकात की है और कई मुद्दों पर भी बात की है। ये दोनों नेता जयंत चौधरी के खास हैं। जानकारी मिल रही है कि जयंत चौधरी ने अपने नेताओं के जरिये मसूद को यह सन्देश भेजा है कि उन्हें पार्टी में बड़ी भूमिका भी दी जा सकती है और लोकसभा चुनाव में भी उतारा जा सकता है। हालांकि मसूद की तरफ से अभी कोई पत्ता नहीं खोला गया है लेकिन अब कई लोग मान रहे हैं कि रालोद के साथ मसूद जा सकते हैं।

खबर के मुताबिक जयंत चौधरी इमरान मसूद को कैराना सीट से मैदान में उतारना चाहते हैं। जयंत चौधरी को लग रहा है कि पार्टी में आने से कोई उनके साथ आ जाएगा और फिर वेस्टर्न यूपी की राजनीति को साधा जा सकता है। रालोद से मसूद जुड़ते हैं तो मसूद को स्टार प्रचारक की भूमिका में भी जयंत उन्हें रख सकते हैं।

रालोद के राष्ट्रीय सचिव राजकुमार सांगवान का कहना है कि इमरान मसूद बड़े नेता हैं। बातचीत चल रही है। हमारी पूरी कोशिश है कि मसूद को रालोद में लाया जाए। अगर ऐसा होता है तो अगले लोकसभा चुनाव में रालोद बड़ी भूमिका निभा सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button