उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

अयोध्या राम मंदिर पहुंचना होगा आसान, अयोध्या के लिए चलेंगी आस्था स्पेशल ट्रेन, जानें- टाइम टेबल और रूट

Ayodhya Special Train: दक्षिण-पूर्व रेलवे के जेआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने बताया कि अब रांची से सीधे अयोध्या जाने वाली ट्रेन चलने से झारखंड के श्रद्धालुओं को काफी फायदा होगा। उन्हें अयोध्या जाने के लिए अब दिल्ली, लखनऊ या वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा। वे सीधे रांची से अयोध्या जा सकेंगे। इससे यात्रियों का समय और पैसा बचेगा। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर झारखंड के श्रद्धालुओं को भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए आसानी हो सके, इसके लिए भारतीय रेलवे की ओर से रांची से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन रांची से दर्शन नगर (अयोध्या) वाया बोकारो, गोमो, कोडरमा, गया, होते हुए चलेगी। इन ट्रेन की आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Special Train । News Today in Hindi

जल्द होगी ट्रेन के समय और रूट की घोषणा

दक्षिण-पूर्व रेलवे के जेआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने बताया कि ट्रेन की मांग रांची मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) की बैठक में सदस्यों ने उठायी थी। उन्होंने कहा कि ट्रेन के चलने से झारखंड के लाखों श्रद्धालुओं को भगवान श्रीराम के दर्शन का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेन के रूट और समय की घोषणा जल्द ही की जाएगी। ट्रेन में श्रद्धालुओं के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

ट्रेन के चलने से झारखंड के श्रद्धालुओं को होगा फायदा

Ayodhya में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और ramlala की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर से लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे। jharkhand से अयोध्या जाने के लिए पहले यात्रियों को ट्रेन या बस से दिल्ली, लखनऊ या वाराणसी जाना पड़ता था। वहां से फिर उन्हें ट्रेन या बस से अयोध्या जाना पड़ता था। इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती थी।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

अयोध्या के लिए चलेगी special train

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के इच्छुक लोगों के लिए रेलवे व आईआरसीटीसी टाटानगर से यूपी के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाएगा। बोकारो और रांची से भी आस्था स्पेशल ट्रेन की घोषणा हुई है। टाटानगर स्टेशन से 29 जनवरी और 19 फरवरी को ट्रेन रवाना होगी। जबकि दर्शननगर से ट्रेन 31 जनवरी और 21 फरवरी को यहां से खुलेगी। आस्था स्पेशल ट्रेन टाटानगर से सुबह 11.50 बजे और दर्शननगर से सुबह 8 बजे रवाना होगी। अप-डाउन में आस्था स्पेशल ट्रेन को चक्रधरपुर, पुरुलिया, कोडरमा, गोमोह, बोकारो व मुगलसराय स्टेशन पर ठहराव दिया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button