Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी का स्केच किया जारी, सूचना देने पर 20 लाख रुपये देने की घोषणा

Jammu and Kashmir Police released sketch of terrorist, announced to give Rs 20 lakh for providing information

Reasi Bus Attack: 11 जून को जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के रियासी (Reasi) में जिस यात्री बस (Tour bus) पर हमला हुआ था, उसमें शामिल एक आतंकवादी (Terrorist) का जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने स्केच (Sketch) जारी किया है। इसके साथ ही ये भी बताया गया कि जो भी उस आतंकी की जानकारी देगा उसे ईनाम के तौर पर 20 लाख रूपये दिए जाएंगे।

रविवार 9 जून को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों (The Pilgrims) को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर उस समय गोलीबारी (Shootout) की, जब वह शिव खोरी मंदिर (Shiv Khori Temple) से कटरा (Katra) स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) जा रही थी। यह बस पोनी क्षेत्र (Pony Area) के तेरयाथ गांव (Terayath Village) के पास थी।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) और दिल्ली (Delhi) से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई (Deep trench) में गिर गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, रियासी पुलिस ने यह घोषणा की है कि “पौनी इलाके में यात्री बस पर हुए हमले में जो आतंकी शामिल थे उनके बारे में कोई बी अगर जानकारी देता है तो इनाम के तौर पर उस शख्स को 20 लाख रूपये दिए जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि आतंकी का स्केच वहां मौजूद लोगों से पूछताछ के आधार पर तैयार किया गया है और साथ ही पुलिस द्वारा लोगों से सूचना देने की अपील की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए मंगलवार 11 जून से ही व्यापक प्रयास जारी हैं, सुरक्षाकर्मियों की 11 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं और रांसो-पोनी-त्रेयथ बेल्ट (Ranso-Pony-Trayth Belt) के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी (Multi-directional siege) की गई है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button