खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

कोलकाता नाइटराइडर्स में गौतम गंभीर की ‘घर वापसी’, IPL में अब लेंगे विरोधियों से बदला!

Gautam Gambhir Kolkata: IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर की अब घर वासी हो गई है। जी हां, गौतम गंभीर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने अगले सीजन के लिए मेंटर बनाया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने बुधवार को गौतम गंभीर के जुड़ने की पुष्टि की है। अब गौतम गंभीर कोलकाता के कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर कोलकाता को चैंपियन बनाने पर जोर देंगे।

Also Read: Latest Hindi News padhai-Likhai News Ramayana Mahabharata School Books । Padhai-Likhai News NCERT Panel recommends in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि गौतम गंभीर की कप्तानी में ही कोलकाता नाइटराइर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था, उसके बाद कोलकाता की टीम टीम कभी चैंपियन नहीं बन पाई थी, कोलकाता ने तमाम कप्तानों को बदला था, कभी दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया तो कभी मोर्गन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी, लेकिन उसके बाद भी कोलकाता की टीम चैंपियन नहीं पाई, कई सीजन को ऐसे रहे जिसमें कोलकाता सुपर 4 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन अब गंभीर की घर वापसी से टीम को मजबूती जरूर मिलेगी। क्योंकि गंभीर के पास कप्तानी के साथ साथ मेंटर का भी अनुभव है, गंभीर ने दो साल लखनऊ के लिए मेंटर के रूप में काम किया है, जिसकी बदौलत टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था, हालांकि कई मौकों पर गंभीर विवादों में भी रहे, उनका कभी विराट कोहली के साथ विवाद हुआ तो कभी अन्य खिलाड़ियों के साथ जमकर विवाद हुआ था।

घर वापसी पर क्या बोले गौतम गंभीर ?

कोलकाता नाइटराइडर्स में गंभीर की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी। गौतम ने अपनी घर वापसी पर कहा कि मैं भावुक इंसान नहीं हूं और कई चीजें मुझे हिला नहीं पाती। मगर यह अलग है। जहां से सब शुरू हुआ, वहां लौट रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि  मेरा गला आज रुंधा हुआ है और मेरे दिल में आग है क्योंंकि मैं एक बार फिर पर्पल और गोल्डह जर्सी के बारे में सोच रहा हूं। गौतम गंभीर ने कहा कि मैं केकेआर ही नहीं बल्कि सिटी ऑफ जॉय में वापसी कर रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मैं भूखा हूं। मैं नंबर-23 हूं। आमी केकेआर।

दरअसल आपको बता दें कि कोलकाता औऱ गंभीर का पुराना नाता है, गंभीर ने कई साल कोलकाता के लिए खेला है, गंभीर ने कोलकाता को दो बार खिताब भी जिताया था, लेकिन जब गौतम गंभीर आउट ऑफ फॉर्म  थे तो कोलकाता ने गंभीर को रिलीज कर दिया था, जिसके बाद गंभीर ने दिल्ली के लिए कप्तानी की थी, हालांकि ये बात अलग थी की गंभीर दिल्ली के लिए कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे, और उन्होंने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी। लेकिन अब एक बार फिर से गौतम की कोलकाता में वापसी हुई है, जिससे की कोलकाता के फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं। क्योंकि फैंस जानते हैं कि गंभीर एग्रेसिव खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीम को खिताब जिताने में संपूर्ण सहयोग देते हैं। वो कभी भी टीम को निराश नहीं करते हैं, ये बात अलग है वो पहले कप्तानी और बल्लेबाजी से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते थे, लेकिन अब उनके कंधों पर जिम्मेदारी अलग है। अब इस जिम्मेदारी को वो किस कदर निभाते हैं ये देखना दिलचस्प होगा।

Also Read: Latest Hindi News padhai-Likhai News Ramayana Mahabharata School Books । Padhai-Likhai News NCERT Panel recommends in Hindi

आईपीएल 2024 इस बार कई मायनों में दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी का ये लास्ट आईपीएल होगा, तो वहीं दूसरी ओर आरसीबी अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश करेगी, मुंबई की टीम भी दमदार वापसी करने के लिए खेलेगी, तो वहीं गुजरात की टीम भी चैन्नई से बदला और अपना दूसरा खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। गंभीर की वापसी से कोलकाता की टीम भी एक बार फिर से खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, ये बात अलग ही कि इस बार कप्तान कोई और होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button