Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

सेना को मिली बड़ी कामयाबी, गणतंत्र के 2 दुश्मनों को पकड़ा!

Republic Day News: गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले एक बड़ी आतंकी साज़िश को सुरक्षाबलों ने नाकाम किया है । जम्मू कश्मीर के बारामूला (Baramula) से दो आतंकी पकड़े गए हैं। जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को कुचलने की हर मुमकिन कोशिश जारी है । इस बार गणतंत्र (Republic Day) से पहले आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है।
दरअसल आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर (Republic Day) पुलिस ने गुरुवार को दो आतंकियों को पकड़ा है। दोनों आतंकियों को बारामूला के बोनियार से गिरफ्तार किया गया। डैगर डिवीजन और पीर पंजाल ब्रिगेड के संयुक्त अभियान के दौरान ये कामयाबी मिली है। पुलिस के मुताबिक आतंकियों के पास कई हथियार मिले जिनमें 2 पिस्टल, 02 ग्रेनेड, 2 मैगजीन, 24 राउंड, 1 साइलेंसर और कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस को शक है कि दोनों हाईब्रिड आतंकी 26 जनवरी के दिन किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने वाले थे। लेकिन दोनों के पकड़े जाने से ये खतरा फिलहाल टल गया है।


धारा 370 के हटने के बाद से ही आतंकवाद का घाटी में सांस लेना मुश्किल हो गया है । और बीते कुछ साल में आतंकवाद का हर साज़िश अमल में आने से पहले ही नाकाम कर दी जा रही है। देश में गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरीके से अलर्ट मोड में नजर आ रही हैं। देर रात से ही बड़ी संख्या में पुलिस और अलग अलग राज्यों में पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात हैं । देश की राजधानी दिल्ली की ओर आने वाले हर रास्ते पर पुलिस का सख्त पहरा है, हर एक गाड़ी की पूरी जांच होने के बाद ही गाड़ियों को दिल्ली की ओर आने दिया जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर घाटी में सेना हाई अलर्ट पर है, सेना लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है। जम्मू कश्मीर में राजमार्गों से लेकर महत्वपूर्ण सड़कों तक कदम कदम पर सुरक्षाबल तैनात हैं ।


आज पूरी दुनिया की हिंदुस्तान पर नजरें हैं। क्योंकि भारत 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। चारों ओर जश्न का माहौल है। हर ओर देशभक्ति का हुजूम है। युवा देशभक्ति के गानों में सराबोर हो चले हैं, तो वहीं दूसरी ओर देश के दुश्मन पर भारत को बुरी निगाहों से देख रहे हैं, लेकिन वो भूल गए हैं कि हिंदुस्तान की सेना के होते हुए कोई भारत का बाल भी बाका नहीं कर सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button