Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

तीसरे टेस्ट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली पर सस्पेंस बरकरार, केएल राहुल की वापसी तय!

Live score test series cricket match IND vs ENG

India vs England: भारत और इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को बाहर रखा जा सकता है। बुमराह ने अभी तक 2 मैचों में 58 ओवर डाले हैं। इसके साथ ही K L राहुल की राजकोट में होने वाले मुकाबले में वापसी तय है। मगर विराट कोहली पर कोई अपडेट नहीं है।


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दूसरे मुकाबले में इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है। चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट इस पर विचार कर रहे हैं ताकि वह बाकी बचे 2 टेस्ट के लिए पूरी तरह से फ्रेश होकर वापसी कर सकें। रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। विशाखापत्तनम में हुए टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के लिए बुमराह को Player of the match चुना गया था। उन्होंने मुकाबले में सिर्फ 91 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे।

बुमराह ने 2 मैच में डाले 58 ओवर

जसप्रीत बुमराह ने सीरीज के पहले 2 मैचों में 58 ओवर डाले हैं। लगातार 4 दिनों तक कड़ी मेहनत करने और शानदार गेंदबाजी करने के बाद वह थक भी गए होंगे। इसलिए चयनकर्ता उन्हें आराम देना चाहते हैं ताकि वह तरोताजा होकर वापसी कर सकें। इससे पहले हैदराबाद में खेले गए टेस्ट में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, उस मुकाबले में भी बुमराह ने करीब 25 ओवर फेंके थे। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें उचित आराम देना चाहते हैं।


केएल राहुल की वापसी की उम्मीद

मोहम्मद सिराज ने दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था और तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते है। वह तीसरे टेस्ट में टीम की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। इसके बाद आखिरी 2 मुकाबलो में बुमराह के साथ खेलेंगे। टीम का चयन मंगलवार यानि आज 6 फरवरी को होने की उम्मीद है। KL राहुल भी तीसरे टेस्ट से टीम में वापसी कर सकते हैं। तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू हो रहा है। रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट नहीं है तो मोहम्मद शमी भी वापसी के लिए फिटनेस हासिल नहीं कर पाए है।

विराट पर कोई अपडेट नहीं

विराट कोहली की वापसी अभी अनिश्चित है। ऐसा माना जा रहा है कि वह पारिवारिक कारणों से देश से बाहर हैं। उनकी उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन कोहली से संपर्क कर बाकी सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में पता लगाएगा। एबी डिविलियर्स ने हाल ही में खुलासा किया कि virat kohli अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, जो उनकी अनुपस्थिति की वजह हो सकती है।

इसी बीच आपको बता दें इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार मिली। अब तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला किया है। 5 मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट को इंग्लिश टीम ने अपने नाम किया था।


भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम सीरीज के दूसरे मैच में 106 रनों की बड़ी हार मिली। पहले मैच की पहली पारी में इंग्लिश टीम 190 रनों से पीछे थे। यहां से वापसी करते हुए उन्होंने मुकाबले को 28 रनों से अपने नाम किया था। सीरीज का तीसरा मैच में फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। लेकिन उससे मुकाबले पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला लिया है।

कहां जा रही इंग्लिश टीम?

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले वापस अबुधाबी जा रही है। यहीं दौरे से पहले टीम का कैंप लगा था। बेन स्टोक्स की टीम राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व भारत लौटेगी। इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी। मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के break का उपयोग करने के लिए अबुधाबी (abudhabi) जाने का फैसला किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button