Social Mediaट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

झारखंड की राजनीति गरमाई ,सीएम के करीबियों पर ईडी की छापेमारी

Jharkhand ED Raid: सब कुछ अपने हिसाब से समय के साथ ही चल रहा है। झारखंड में कब क्या हो जाए कोई नहीं जनता। ईडी हेमंत को गिरफ्तार करने को बेकरार है। क्यों इतनी उतावली है ईडी यह कौन जाने ! ईडी कुछ कहती तो है नहीं। वह केवल पकड़ती है और पूछती है। फिर बंद कर देती है .जब से राजनीति दुश्मनी के रूप में उभरी है तभी से ईडी की उग्रता भी बढ़ी है। पहले ईडी का कहाँ कोई प्रकोप था। सब कुछ चल ठीक रहा था। अपराध होते भी थे जांच सालों तक चलती रहती थी। परिणाम किस मामले पर क्या आये आज तक किसी को पता नहीं।

Also Read: Latest Hindi News Jharkhand ED Raid । News Today in Hindi

झारखंड में कुछ बड़ा सियासी खेल होने वाला है। कब हेमंत की गिरफ़्तारी हो जाये यह कोई नहीं जानता। पल -पल की खबरे ईडी को भी मिल रही है बीजेपी वाले चाह रहे हैं कि हेमंत सरकार की जल्द विदाई हो जाए लेकिन उसे खुद विदा करने की ताकत तो है नहीं। जब रघुबर दास सीएम थे तो न जाने उन पर कितने आरोप लगे। किसी की जांच अभी तक नहीं हुई। अब तो वे राज्यपाल बन गए हैं। लेकिन हेमंत जमीन घोटाले में फंस गए हैं। जमीन घोटाले में हेमंत को जेल जाना है इसकी तैयारी ईडी तो कर ही रही है ,बड़ी तैयारी तो बीजेपी और सरकार कर रही है। हेमंत या टूट जाए या फिर जेल जाए। फिर आगे की राजनीति क्या होगी देखी जाएगी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

आज सुबह से ही झारखंड के कई इलाकों में कई लोगों के यहाँ ईडी की छापेमारी चल रही है। कई अधिकारी भागते फिर रहे हैं। मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार पिंटू के यहाँ भी छापेमारी चल रही है। खबर है कि एजेंसी को कुछ चीजे हाथ भी लगी है। इसके साथ ही कई अधिकारी और नेता के यहाँ भी छापेमारी चल रही है। अंतिम आलम क्या होगा यह देखने की बात है।
जानकार कहते हैं कि हेमंत ने सात बार ईडी के समन का सम्मान नहीं किया। लोग यह भी कह रहे हैं कि ईडी उनके आवास पर जाकर पूछताछ करने का प्रयास कर सकती है। लेकिन क्या पूछताछ करनी है यह किसी को पता नहीं है। जिस जमीन घोटले का आरोप सीएम पर लगे हैं उस के बारे में तो कई बार पहले ही ईडी पूछताछ कर चुकी है। फिर कैसी पूछताछ की जानी है यह कोई नहीं जानता।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

बीजेपी के लोग कहते हैं कि अब उनकी गिरफ्तारी होगी। बीजेपी वाले यह भी कहते हैं कि अब हमें झारखंड में जीत की जरूरत है। सभी 14 सीटों को जितना है। इस जीत के बाद ही मोदी फिर से पीएम बनेंगे। बीजेपी के भीतर यही कहानी दौर रही है। अब लोग भी कह रहे हैं कि हो सकता है आज या दो चार दिनों के भीतर झारखंड में कोई बड़ा सियासी बवाल हो सकता है।
उधर आज कुछ भी होने की सम्भावना को देखते हुए राँची में महागठबंधन के विधायकों की बैठक होने जा रही है। यह बैठक शाम चार बजे बुलाई गई है जिसमे आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में झामुमो ,कांग्रेस ,राजद ,जदयू और लेफ्ट के विधायक हिस्सा लेंगे और आगे की रणनीति पर बात करेंगे। आगे क्या होगा यह तो किसी को पता नहीं है लेकिन यह जरूर पता है कि सीएम हेमंत की गिरफ्तारी जल्द होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button