उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़पंजाब

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी 1 लाख का ईनामी जुगनू वालिया को किया गिरफ्तार !

Mukhtar Ansari News: 6 मई शनिवार को गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी मोस्ट वांटेड हरविंदर सिंह उर्फ जुगनू वालिया को मोहाली हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक बता दें जुगनू वालिया के खिलाफ हत्या, हत्या करने की कोशिश, जबरन वसूली आदि 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

यूपी STF(Special task force) ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया को 5 मई की शाम पंजाब के खरार इलाके से गिरफ्तार कर लिया है बता दें उत्तर प्रदेश में जुगनू वालिया कई आपराधिक मामलों में मोस्ट वांटेड(Most wanted) था और उस पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया था

DGP गौरव यादव ने शनिवार रात ट्वीट कर बताया जुगनू वालिया को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया है. DGP ने बताया आरोपी जुगनू वालिया हिस्ट्रीशीटर है. वालिया के पास से 1 पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस, विदेशी करेंसी और 1 कार बरामद की है पंजाब पुलिस ने जुगनू के खिलाफ FIR दर्ज करके आगे जांच शुरु कर दी है. यह कार्रवाई पंजाब(punjab) में अपराधियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने की रणनीति के तहत जारी मिशन(mission) का हिस्सा है।

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों पर हाल के समय में शिकंजा कसा हुआ है जिसमें से एक जुगनू वालिया भी है। वह मुख्तार के इशारे पर हत्या से लेकर गिरोह के लोगों के रुकने और उनकी जमानत तक की व्यवस्था कराता था। वालिया उत्तर प्रदेश से पंजाब तक मुख्तार के लिए रंगादारी से लेकर हत्या तक के सारे मामले देखने का काम करता है।

पुलिस ने बताया जुगनू वालिया की पंजाब में छिपने मे मदद मुख्तार अंसारी ने की थी वहां से मुख्तार का नेटवर्क संभाल रहा था। दरअसल, मुख्तार भी पंजाब(punjab) की रूपनगर जेल में बंद था. पंजाब की जेल में रहने के दौरान गैंगस्टर मुख्तार अंसारी ने जेल में ही अपने साथ कई अपराधियों को जोड़ा था। वहां उसने अपनी काली कमाई का बड़ा हिस्सा भी निवेश किया था। मुख्तार के खिलाफ चल रही कार्रवाई के दौरान जुगनू वालिया ने इंटरनेट के जरिए मुख्तार को अपना उत्साद बताते हुए खुलकर मुख्तार का पक्ष लिया था.

जुगनू की गिरफ्तारी के बाद आलमबाग पुलिस ट्रांजिट रिमांड लेने की तैयारी कर रहा है। उत्तर प्रदेश में हुई कई हत्याओं के राज भी खुल सकते हैं. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि जुगनू सरेंडर करने की तैयारी कर रहा था। मगर मुख्तार अंसारी के गिरोह के सदस्यों ने डरा दिया था कहा उत्तर प्रदेश पुलिस तेरा एनकाउंटर कर सकती है इस डर से जुगनू ने खुद को सरेंडर नहीं किया.

जुगनू वालिया ने आलमबाग में एक होटल के मालिक रोमी का सरेआम मर्डर कर दिया था जिसके बाद से लखनऊ पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इस बीच शनिवार की रात पंजाब के DGP ने ट्वीट कर उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी। DG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार(Prashant kumar) ने बताया कि जुगनू वालिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button