खेलन्यूज़

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का होगा आयोजन!

Varansi News: इस बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम (Khelo India University Games) का आयोजन वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालयमें भी हो रहा है। इस बात की पुष्टि वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर बाला लखेंद्र ने कि. यहां पर 2 गेम बीएचयू(BHU) कैंपस में भी खेला जाएगा। इन गेम(Game) को लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्साह है.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर बाला लखेंद्र एनएसएस समन्वय(Bala Lakhendra NSS Coordination) ने बताया कि खेलो इंडिया का कार्यक्रम पूरे देश में हो रहा है और बनारस में 2 खेलों का आयोजन होंगे जिसमें एक है रेसलिंग और दूसरा योगाभ्यास . यह दोनों प्रमुख कार्यक्रम हमारे काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में होगा। आपको बता दे आईआईटी बीएचयू(BHU) के जिमखाना में दोनो खेल आयोजित होेगे । उसी को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया है

मशाल यात्रा लखनऊ(Lucknow) से प्रारंभ हुई है उसको अनुराग ठाकुर खेल मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से रवाना किया है जो मार्गो से होते हुए 10 मई को वाराणसी पहुंचेगी और 10 मई को कैथी में उसका भव्य स्वागत(grand welcome) किया जाएगा..

यह मशाल जुलूस रात में 8:00 बजे तक पहुंचने की संभावना है और उसके बाद 11 मई तक पूरे नगर में वाराणसी में सुबह 6:00 बजे विभिन्न महाविद्यालयों और विद्यालयों में स्थानों में और जो दूसरे एनजीओ(NGO) हैं दूसरे खेल से जुड़ी संस्थाएं हैं वहां पर एक बड़ा कार्यक्रम होगा सुबह 6:00 बजे जिसमें जिला अधिकारी और राज्य के अन्य मंत्री भी भाग लेने की संभावना है और सुबह 6:00 बजे दौड़ होगी और उसके बाद का स्वागत होगा और 10:00 बजे एक दूसरा कार्यक्रम आयोजित होना है।

संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के स्टेडियम(Stadium) में और उसके बाद वह सड़क मार्ग से काशी हिंदू विश्वविद्यालय आएंगे। काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्वतंत्रता भवन में 2:00 से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में वाराणसी तथा आसपास के क्षेत्रों के संगीत के रंगकर्मी आएंगे और एक बड़ा कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएगा।

इसके बाद यह लोग विदा होकर हम उनको जिमखाना भी लेकर जाएंगे और वहां से होते हुए यह वापस लालपुर में जो लालपुर स्टेडियम (lalpur stadium)में कार्यक्रम होगा और वहीं से फिर वह उनको विदा किया जाएगा और वह जौनपुर के लिए निकल जाएंगे। यहां पर जो खेलो इंडिया कार्यक्रम है उसमें लगभग 3000 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। जिसमें कुश्ती और योगा का आयोजन होना है। जानकारी के मुताबिक आईआईटी(IIT) के क्षेत्र में खिलाड़ी के रुकने की व्यवस्था की गई है। बाकी जो गेस्ट आएंगे उनको गेस्ट हाउस तथा अन्य जगहों पर रहने की व्यवस्था की जाएगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button