उत्तर प्रदेश

रामलला के स्वागत में दुल्हन की तरह सज गई कान्हा की नगरी!

Ram Lala Welcome: मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम (Bhagwan Shree Ram) की प्राण प्रतिष्ठा में बस आज का दिन बचा है। प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) को लेकर लोगों में उत्साह साफ तौर पर देखा जा रहा है। रामभक्तों का जोश हाई है। चारों ओर भक्ति का भाव है। रामभक्त रामलला की भक्ति में लीन है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के आगरा में बाजारों, अपार्टमेंट औऱ सभी मंदिरों को साज सज्जा से सजाया गया है। सरकारी इमारतें भी रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा रही है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ramlala Pran Pratishta । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) के भव्य मंदिर में 22 तारीख को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। ताजनगरी के लोगों ने 22 जनवरी को दूसरी दिवाली मनाने की पूरी तैयारी कर ली है। युवाओं में श्रीराम मंदिर को लेकर जबरदस्त जुनून देखने को मिल रहा है। वहीं ताजनगरी आगरा के मुख्य बाजारों, मंदिरों औऱ सड़कों पर  दशहरा-दिवाली के सीजन जैसा उत्साह देखने को मिल रहा है। बाजारों, अपार्टमेंट औऱ सभी मंदिरों में तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 22 जनवरी को आगरा शहर अयोध्या नगरी से कम न लगे, इसके3 लिए शहर के हिंदू संगठनों के अलावा अन्य संस्थाएं भी दिन-रात मेहनत में लगी हुई हैं।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ramlala Pran Pratishta । News Today in Hindi

अयोध्या सी लगेगी ब्रज की धरा

कल जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, तो मानो ऐसा लगेगा जैसे भगवान श्री राम खुद कलयुग में जन्म ले रहे हैं। जय श्री राम का जयघोष होगा…चारों ओर भक्ति भाव होगा। अय़ोध्या को तो दुल्हन की तरह सजा दिया गया है, लेकिन कान्हा की नगरी भी कोई कम नहीं लग रही है। कान्हा की नगरी भी रामलला के स्वागत के लिए बेताब नजर आ रही है।

बाजार, मोहल्लों औऱ मंदिरों में हुई साज-सज्जा

रामलला के स्वागत के लिए बृजवासियों में उत्साह साफ तौर पर देखा जा रहा है। हर ओर रामलला की धूम है। इसी कड़ी में मथुरा से लेकर आगरा तक बाजारों और मंदिरों में सजावट कर ली गई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button