न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

बीजेपी के खिलाफ कमर तोड़ महंगाई का खरगे ने शेयर किया वीडियो, देखिए

Inflation And Unemployment: देश भर में राजनिति इन दिनों बरसाती मौसम की तरह उफान पर है मंहगाई का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजमर्रा में काम आने सब्जियों के दामों ने तो आम जनता का दम ही निकाल दिया है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहें हैं लेकिन टमाटर के बढ़ते दामों ने जनता को भी लाल कर दिया है। जिससे आम आदमी का पूरा रसोई बजट बैलेंस गड़बड़ा गया है। बढ़ती मंहगाई से देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। इसे लेकर अब विपक्ष भी खुलकर सामने आ गया है। मंहगाई के चलते विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

दिनों दिन आसमान छूती मंहगाई को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकर्जुन खरगे ने मोदी सरकार का घेराव किया है। खरगे ने खुले आम मंहगाई को लेकर मोदी सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई है। खरगे ने कहा कि देश में महगांई चरम पर आ पहुंची है। बेरोजगारी दर बढ़ती जा रही है। देश के युवा रोजगार के लिए दर दर भटक रहें हैं। लेकिन बीजेपी अपनी आखों में पट्टी बांधे हुए हैं। लेकिन बीजेपी को सत्ता के लालच के आगे कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। बीजेपी का सत्ता लालच ही सब कुछ करा रहा है। लेकिन जनता भी बीजेपी के खोखले दावों का जवाब उसके खिलाफ वोट करके देगी। इनता ही नहीं खरगे ने महंगाई दर और मनरेगा का भी जिक्र किया है।

खरगे यहीं नहीं थमे उनका बरसने के सिलसिला आगे भी जारी रहा उन्होनें ने आगे कहा कि मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है जब से देश में महंगाई औऱ बेरोजागारी दोनों की सीमा लांघती जा रही है दोनों दिनोंदन बढ़ती जा रही है लेकिन बीजेपी सरकार सत्ता के लालच में इस कदर लीन हे कि उसे कुछ नहीं दिखाई देता है और ना ही सुनाई देता है। अब महंगाई कैसे चरम पर है ये तो सब्जियों के बढ़ते दामों से ही समझ सकते हैं। देश में बेरोजगारी दर 8.45 प्रतिशत है। अगर गांवो में बेरोजगारी दर की बात करें तो वहां दर 8.73 प्रतिशत है। गांवों में मनरेगा की मांग भी चरम पर है। लेकिन वहां भी किसी तरह का कोई रोजगार नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीण वेतन दर घटता जा रहा है। लेकिन कुछ भी हो जनता इस महगांई को देखते हुए सत्ता से बीजेपी को जरूर साफ करेगी।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button