खेलट्रेंडिंग

28 साल की बैडमिंटन खिलाड़ी PV सिंधु को क्यों दी इस शख्स ने अगवा करने की धमकी?

PV Sindhu : 8 साल की छोटी सी सिंधु अपने पिता की उंगली पकड़कर ‘तू मेरे साथ-साथ आसमां के आगे चल… गीतों को गुनगुनाते हुए बैडमिंटन अकादमी जाया करती थीं। कोई नहीं जानता था कि ये छोटी बच्ची एक दिन इतिहास रचेगी और विश्वपटल पर भारत का नाम रोशन करेंगी।

pv sindhu

आपको बता दें भारत की शान और दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट रह चुकी पीवी सिंधु का आज यानी 5 जुलाई को जन्मदिन है। 5 जुलाई 1995 को हैदराबाद में जन्मीं पीवी सिंधु (PV Sindhu) रियो ओलिंपिक की ‘Silver Girl’ रह चुकी है और टोक्यो ओलिंपिक का ‘Bronze Medal’ के साथ ही वो ‘World Champion’ का भी खिताब भी जीत चुकी हैं।

PV Sindhu : तपस्या, लगन, एकाग्रता और दीवानगी

उनकी तपस्या, एकाग्रता, लगन और खेल के प्रति दीवानगी ने ही उन्हें शीर्ष तक पहुंचाया है 2 बार देश के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु आज भी मैदान में जी तोड़ पसीना बहाती हैं, जैसे कि एक नया खिलाड़ी बहाता है।

Read: SAFF Championship Final 2023: कुवैत को पराजित कर नौवीं बार चैंपियन बना भारत

साधारण परिवार का असाधारण माहौल

जानकारी के मुताबिक बता दें पीवी सिंधु (PV Sindhu) एक सामान्य परिवार में जन्मी थी लेकिन घर का माहौल असाधारण था। उनके पिता PV रमन्ना और माता पी. विजया दोनों वॉलीबॉल के नेशनल लेवल के प्लेयर रह चुके हैं, उनके पिता को तो ‘Arjuna Award’ से नवाजा जा चुका है।

बुजुर्ग व्यक्ति करना चाहता था PV सिंधु से शादी

एक चौंका देने वाली घटना पीवी सिंधु ने बताई जिसको सुनकर फैंस भी हैरानी में पड़ गए। तमिलनाडु के रामनाथपुरम के रहने वाला एक शख्स पीवी सिंधु से शादी करना चाहता था। फैंस को हैरानी जब हुई जब शख्स की उम्र का पता चला. बता दें 70 साल के मालासामी साल 2022 में पीवी सिंधु से शादी रचाना चाहता था. इतना ही नहीं उस शख्स ने शादी के लिए जिला कलेक्टर के पास याचिका दायर कर दी थी।

PV Sindhu को शख्स ने दी थी धमकी

मालासामी पीवी सिंधु की फोटो और एक पत्र लेकर कलेक्टर के पास गया और कहा कि वह इस प्लेयर से शादी रचाना चाहते हैं। उन्होंने धमकी दी कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह सिंधु का अपहरण कर लेंगे। साथ ही यह दावा भी किया कि उनका जन्म 2004 में हुआ है और वह महज 16 वर्ष के हैं। कलेक्टर कार्यालय ने हालांकि उसके आवेदन को अस्वीकृत कर दिया। कलेक्टर ने कहा मामले की जांच की जाएगी कि शख्स की मानसिक स्थिति ठीक है या नहीं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button