खेलट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

World cup 2023: इरफान पठान का सनसनीखेज खुलासा, पाकिस्तान में खेलते वक्त इरफान पर हुआ था हमला..

World cup 2023: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने वर्ल्ड कप 2023 (World cup 2023) में कमेंट्री के दौरान बताया कि कैसे पाकिस्तान दौरे पर बेकाबू फैंस ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी आंख पर चोट आई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी (Pakistan cricket team ICC) वनडे विश्व कप (World cup 2023) में हिस्सा लेने के लिए जब भारत पहुंची थी तो उनका जबरदस्त स्वागत हुआ। सैकड़ों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर उनका वेलकम करने पहुंचे थे। खुद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी इस बात को माना को वह भारत की मेहमान नवाजी से गदगद हैं। ऐसा सिर्फ पाकिस्तान (Pakistan) के साथ नहीं है, भारतीय टीम (Team india) भी जब वहां जाती थी तो उनका भी जोरदार स्वागत होता था। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Indian cricketer) इस बारे में बात कर चुके हैं।

हालांकि इरफान पठान (irfan pathan) ने पाकिस्तान (Pakistan) दौरे का जो किस्सा शेयर किया है वह काफी भयानक है। भारत-बांग्लादेश (india- Bangladesh) के बीच मुकाबले के दौरान कमेंट्री करते हुए इरफान ने बताया कि कैसे एक बार पेशावर में एक फैंस ने लोहे की कील से उन पर हमला कर दिया था। कील उनके आंख पर जाकर लगी थी।

क्रिकेटर ने कहा, ‘एक दर्शक ने उनकी ओर एक कील फेंका, जो उनकी आंख पर जाकर लगी। इसी वजह से खेल को 10 मिनट तक के लिए रोकना पड़ गया था, लेकिन मैंने इसकी कोई शिकायत नहीं की थी। क्या है दर्शकों के द्वारा किया गलत व्यवहार नहीं था।’

इरफान ने क्यों बताया यह किस्सा?

इरफान पठान आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC Oneday world cup) में कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। भारत-बांग्लादेश (india Bangladesh) के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी टीम (Team Pakistan) की बात होने लगी। टूर्नामेंट (tournament) में पाकिस्तान ने लगातार दो मैच जीत कर दमदार शुरुआत की थी। हालांकि तीसरे मैच में उसका सामना मेजबान भारत से हुआ। इस मैच में पाकिस्तानी टीम (team Pakistan) को बुरी तरह हार मिली।

भारत से हार मिलते ही, पाकिस्तानी टीम (Team Pakistan) और बोर्ड के अधिकारी सारी मेहमाननवाजी एक झटके में भूल गए। कोच मिकी आर्थर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहते हुए नजर आए कि यह आईसीसी (ICC) नहीं बीसीसीआई (BCCI) का इवेंट है। सिर्फ इतना ही नहीं, पीसीबी (PCB) के चीफ जका अशरफ पाकिस्तान को भारत से हारते हुए देखकर इतना हताश हुए कि वह बैरन वापस अपने देश लौट गए।

इरफान पठान करेंगे ICC से शिकायत
पाकिस्तान (Pakistan) वापसी के साथ ही यह खबर सामनें आई कि वह ICC से इस बात की शिकायत करेंगे कि अहमदाबाद (ahemdabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (narandra modi stadium) में उनकी टीम के साथ दर्शकों ने बदसलूकी की थी। इस तरह की तमाम बातें केवल इस बात को दर्शती है कि भारत से हारने के बाद पूरा पाकिस्तान ( Pakistan) झल्ला गया है।

पाकिस्तान ने गंवा दिया था मुकाबला

पाकिस्तान (Pakistan) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (narandra modi stadium) में भारत के खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. रोहित शर्मा (rohit Sharma) की ब्लू बिग्रेड ने बाबर सेना को मुकाबले में एकतरफा शिकस्त दी थी. यह वनडे विश्व कप (world cup) इतिहास में लगातार 8वां मुकाबला था, जब भारत (india ) ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराया था.

अगले मैच में Australia के सामने होगी pakistan

गौरतलब है कि 2023 के टूर्नामेंट में पाकिस्तान (Pakistan) 3 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें उन्होंने 2 जीते और 1 भारत (india) के खिलाफ गंवाया है. अब बाबर आज़म (babar aajm) की कप्तानी वाली पाकिस्तान (pakistan) अगला और चौथा मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बेंगलुरु के MA चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button