दिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Delhi Government News: पहली बार दिल्ली सरकार बजट पेश नहीं कर सकी!

Delhi Budget : Latest News and Updates - News Watch India

Delhi Government News! दिल्ली की केजरीवाल सरकार का बजट आज पेश नहीं हुआ। केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दिया। इस मसले को लेकर केंद्र सरकार और  दिल्ली सरकार के बीच रार कायम है। आज ही दिल्ली विधान सभा में बजट होना था लेकिन केंद्र सरकार ने इसकी इजाजत नहीं है। केंद्र सरकार का कहना है कि दिल्ली सरकार जो बजट पेश कर रहे है उसमे पूंजीगत व्यय अपर्याप्त है। यह कुल बजट का मात्र 20 फीसदी है जबकि विज्ञापन पर पिछले साल की तुलना में आवंटन अधिक रखा गया है। हालांकि इसमें सच्चाई क्या है अभी तक सामने नहीं है है।        

 इधर बजट को लेकर मचे रार के बीच निर्दलीय संसद कपिल सिब्बल ने जो रहा है वह नहीं होना चाहिए ,एक निर्वाचित सरकार से इस तरह का व्यवहार नहीं जाना चाहिए। सिब्बल ने आगे कि बजट पेश करने को किसी यातायात सिग्नल पर कार की तरह नहीं  रोका जाना चाहिए और एक निर्वाचित सरकार के साथ इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है।              

बता दें कि आज दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था। इसकी सभी तैयारियां कर ली गई थी लेकिन अचानक बजट पर रोक लगा दी गई। आज से पहले कभी कभी इस तरह की कहानी सामने नहीं आयी थी। अब केजरीवाल और केंद्र सरकार एक दूसरे पर सवाल  रही है। कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय की तरफ से बजट पर रोक लगाईं गई है। 

Read: Read: Latest Delhi News (दिल्ली समाचार) in Hindi – NWI

उधर बीजेपी की दिल्ली इकाई ने भी केजरीवाल पर हमला किया है। बीजेपी ने कहा है कि सस्ती लोकप्रियता और अपनी गलती को छुपाने के लिए दिल्ली सरकार बजट का विवाद छिड़ रही है। दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंदर सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल सरकार अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जनता का ध्यान हटाने के लिए केंद्र ुर प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगा रहे हैं। सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल सरकार गृह मंत्रालय द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण को तीन दिनों तक दबाकर बैठी रही और फिर केंद्र पर बजट रोकने का आरोप लगा रही है। उधर केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि 75 साल में यह पहली बार हुआ है कि किसी प्रदेश के बजट को रोक दिया गया है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button