ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जया प्रदा पर लगा धोखाधड़ी का क्या है मामला, जिसकी मिली सजा

Jaya Prada Jail: फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री जया प्रदा बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं। जया प्रदा को जुर्माने के साथ-साथ जेल की सजा सुनाई गई है। अभिनेत्री को उनके थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों को पैसे न देने के आरोप में दोषी ठहराया गया हैं।

आपको बता दें बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और राजनेता जया प्रदा को 11 अगस्त यानी शुक्रवार को चेन्नई की एक अदालत ने दोषी करार दिया है। उन्हें 6 महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है और साथ ही उन पर 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अभिनेत्री जया प्रदा पर अपने थिएटर में काम करने वालों को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगाया गया था। इस आरोप में उनके साथ-साथ उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया गया।

jaya prada

Read: जया प्रदा को हुई जेल, 5000 का लगा जुर्माना, इस मामले में अदालत ने सुनाया फैसला

दरअसल जया प्रदा का चेन्नई में एक थिएटर था, जो काफी पहले बंद हो गया था। बंद होने के बाद, अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ थिएटर कर्मियों ने आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के वेतन काटे गए हैं और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने का भी आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा नहीं दिया गया।

जया प्रदा को जेल की सजा

कथित तौर पर, ‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट अदालत में केस दर्ज किया। यह भी सुझाव दिया गया कि एक्ट्रेस ने भी आरोपों को मान लिया है और केस को रद्द करने की मांग करते हुए लंबे बकाया का भुगतान करने का भी वादा किया है। हालांकि, कोर्ट ने उनकी अपील रद्द कर दी हैं और जुर्माने के साथ जेल की भी सजा सुनाई हैं।

Jaya Prada की फिल्में

jaya prada films

मशहूर अदाकारा जया प्रदा के करियर की बात करें तो जया प्रदा 70 के दशक के आखिरी में, 80 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत में हिंदी और साऊथ फिल्मों में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक रह चुकी हैं। बेहद कम उम्र में साउथ की फिल्मों में लोकप्रियता हासिल करने के बाद जया प्रदा ने 1979 में ‘सरगम’ से बॉलीवुड में शुरुआत की और काफी सुर्खियां बंटोरी। आपको बता दें जया कामचोर (1982), तोहफा (1984), शराबी (1984), मकसद (1984), संजोग (1985), आखिरी रास्ता (1986), एलान-ए-जंग (1989), आज का अर्जुन (1990), थानेदार (1990), मां (1991) इस फिल्मों में काम कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बता दें फिलहाल, जया प्रदा एक्टिंग करियर छोड़ चुकी हैं और राजनीति में शामिल हो गई हैं। वह इस समय भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button