क्राइमन्यूज़बड़ी खबर

गैंगस्टर अनिल दुजाना के एनकाउंटर केस में अब मजिस्ट्रियल कार्रवाई शुरू

Anil Dujana Encounter: उत्तर प्रदेश के के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना के एनकाउंटर केस में अब मजिस्ट्रियल कार्रवाई शुरू हो चुकी है. अगर कोई भी व्यक्ति एनकाउंटर संबंधी कोई गवाही देना चाहता है तो 31 मई तक SDM गामिनी सिंगला के पास पेश कर सकता है. साथ ही इससे जुड़ा सबूत भी दे सकता है. अपना बयान भी दर्ज करा सकता है. नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन(national human right commision) ने भी अनिल दुजाना एनकाउंटर पर मेरठ पुलिस(meerut police) से रिपोर्ट तलब की है.

अनिल दुजाना एनकाउंटर में प्रशासन ने मजिस्ट्रियल कार्यवाही करने जा रहे है बता दें 4 मई 2023 को जानी इलाके में भोलाझाल के पास STF ने अनिल दुजाना का एनकाउंटर किया था। जिसमें गैंगस्टर अनिल दुजाना की छाती में गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक बता दे गैंगस्टर अनिल दुजाना पर 62 मामले दर्ज थे, जिसमें 18 मामले केवल हत्याओं के थे.

(gangster anil dujana)गैंगस्टर अनिल दुजाना के बड़े भाई ओम प्रकाश ने एनकाउंटर पर सवाल खडे किए थे. ओम प्रकाश ने आरोप लगाते हुए कहा, ”मेरा भाई सरेंडर करने दिल्ली (delhi)की कड़कड़डूमा अदालत (Karkardooma Court)जा रहा था. वहीं से STF की टीम ने उसको अगवा करके एनकाउंटर कर दिया. TV के माध्यम से मुझे एनकाउंटर की सूचना मिली. उस पर जितने भी मुकदमें दर्ज थे, सभी मामलों में जमानत मिल गई थी. रिहाई के बाद ही वह जेल से बाहर आया था।’

Read Also: मोदी सरकार के 9 बरस पूरे ,उपलब्धियों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी जंग !

रिपोर्ट्स के मुताबिक बता दें पोस्टमॉर्टम हाउस से पता चला कि गैंगस्टर अनिल दुजाना को मुठभेड़ में दो गोली लगी हैं। एक गोली सिर और दूसरी गोली छाती में लगी है. गैंगस्टर अनिल दुजाना के भाई ने आगे कहा कि अनिल पर मृतक जयचंद की पत्नी ने गवाहों को धमकाने का जो आरोप लगाकर केस कराया है, वो पूरी तरह गलत है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button