खेलन्यूज़राजनीति

सोनिया गांधी ने दिया स्पेशल संदेश… विश्व कप पर कांग्रेस का इतना जोर लगाने के पीछे क्या है वजह?

IND vs AUS, World Cup 2023 Final: आईसीसी विश्व कप के फाइनल मुकाबले को लेकर कांग्रेस खासे जोश में है। पार्टी की नेता सोनिया गांधी ने टीम इंडिया के लिए खास संदेश जारी किया है।

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम विश्वा विजेता बनने से सिर्फ एक कदम दूर है। आज अहमदाबाद में होने वाले फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर भारत तीसरी बार खिताब अपने नाम करेगा। मैच की सब तैयारियां हो चुकी हैं, दर्शकों का रेला नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच रहा है। रविवार दोपहर 2 बजे से ICC वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023 Final) का फाइनल खेला जाएगा। फैंस का जोश सातवें आसमान पर है और हो भी क्यों न… टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए 10 के 10 मैच जीते हैं, बस अब ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर हराना है। वर्ल्ड कप फाइनल का बुखार आम जनता के सिर ही नहीं, नेताओं पर भी खूब चढ़ा है। कांग्रेस इस गेम में आगे निकलती दिख रही है। पार्टी बेहद आक्रामक तरीके से वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर माहौल बना रही है। कांग्रेस के सोशल मीडिया पर फाइनल से जुड़े पोस्ट्सर की भरमार है। कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने टीम इंडिया के लिए खास संदेश भेजा है। जरा देखिए तो, वर्ल्ड कप को लेकर कितना जोर लगा रही है कांग्रेस।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi

क्रिकेट फैंस का दिल जीतने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स से पिछले 3-4 दिनों के पोस्ट्स उठाकर देख लीजिए। चुनावी रैलियों से इतर आपको वर्ल्ड कप फाइनल से जुड़े पोस्ट खूब मिलेंगे। टीम इंडिया से 1983 और 2011 वाला जादू दोहराने की उम्मीद हैं।

कहीं न कहीं, यह भी मैसेज देने का प्रयास है कि दोनों ही बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। congress के उलट, BJP ने विश्व कप फाइनल (World Cup 2023 Final) को लेकर सोशल मीडिया पर कोई बज पैदा करने की खास कोशिश नहीं की है। पार्टी अपने नेताओं की चुनावी रैलियों के अपडेट्स पोस्ट करती है।

सोनिया गांधी ने इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team)के लिए अपने वीडियो मैसेज में कहा, मेरी प्यारी भारतीय टीम के खिलाड़ियों, सबसे पहले इस विश्व कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। इस विश्व कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मुकाबले तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े मैसेज हैं। वो मैसेज एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है। मैं भारतीय टीम (team india) के खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहती हूं। आज मुझे पिछले 2 उन मौकों की याद आ रही है जब इंडिया ने विश्व कप (World Cup 2023 Final) ट्रॉफी जीती थी। पहले 1983 में और फिर 2011 में। उन दोनों मौको पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था। अब फिर से वो अवसर आ गया है। क्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का कार्य किया है। अब, जब आप फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आप में विश्व चैंपियन (world champion) बनने की सारी खूबियां हैं। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

टीम इंडिया विजय हो, कांग्रेसियों ने किया यज्ञ

इंडिया की जीत की कामना के लिए U.P Congress कार्यालय में 18 नवंबर यानि शनिवार को यज्ञ हुआ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और पूर्व MLC दीपक सिंह समेत अन्य नेता-कार्यकर्ताओं ने यज्ञ में आहुति दी। प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ ही इस अवसर पर Under-19 क्रिकेट वर्ल्डकप (World Cup 2023 Final) में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शलभ श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। यज्ञ के बाद अजय राय ने कहा कि इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर 19 नवंबर यानि रविवार को एक LED स्क्रीन लगवाई जाएगी, जहां पर क्रिकेट मुकाबले का लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

लवली ने india की जीत के लिए गुरुद्वारे में की अरदास

इंडिया की जीत के लिए दिल्ली congress अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने माता सुंदरी गुरुद्वारे में अरदास की। अरदास के बाद उन्होंने कहा कि वह आज वाहे गुरु जी से प्रार्थना करने आए थे कि फाइनल मुकाबले में भारत के जीतने से हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। लवली के साथ के साथ जितेंद्र कुमार कोचर, जगजीत सिंह सिक्का, गुरअमरीत सिंह नामधारी, सरबजीत सिंह, राजेंद्र सिंह, K.B. सिंह, जगजीवन शर्मा, सुनील बजाज, अमनदीप सिंह सूदन, हरनाम सिंह, लक्ष्मण रावत, राजीव वर्मा, अनुज आत्रेय, लक्की तलवार, पवन वशिष्ठ, मौजूद सभी लोगों भारतीय टीम (World cup) की जीत की अरदास की।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button