क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहरियाणा

नूंह शोभा यात्रा से पहले गुरुग्राम में लगे धमकी वाले पोस्टर, कहां झुग्गी-झोपड़ी छोड़ कर चले जाओ, वरना अंजाम होगा बुरा

Gurugram News: गुरुग्राम के बादशाहपुर थाना एरिया के सेक्टर-69 में स्थित झुग्गियों को खाली कराने के पोस्टर लगे हैं। पोस्टर में झुग्गियों को आग लगाने और जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने वीडियोग्राफी करा कर पोस्टरों को हटवा द‍िया है। जहां पोस्टर लगाए गए हैं वहां लगभग 200 झुग्गियां हैं।

Nuh Shobha Yatra

Read: Haryana Latest News Update in Hindi | News Watch India

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें पड़ोसी नूंह जिले में यानि सोमवार को निकाली जाने वाली ‘शोभा यात्रा’ (Nuh Shobha Yatra) से पहले गुरुग्राम से बड़ा मामला सामने आया है। यहां sector-69 में झुग्गियों पर कुछ ‘चेतावनी वाले’ पोस्टर चिपकाएं गए हैं। झुग्गी वाले लोगों को इलाकों को खाली करने या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई है। दरअसल sector-69 (Nuh Shobha Yatra) स्थित झुग्गी बस्ती में करीब 200 परिवार रहते हैं। इनमें ज्यादातर पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिक हैं।

एक निवासी के मुताबिक क‍ि शनिवार और रविवार की रात कुछ अज्ञात लोगों ने 2 पोस्टर चिपकाए हैं। उन्होंने हमें 28 अगस्त तक इलाकाें काे खाली करने या गुस्से का सामना करने की धमकी (Gurugram Crime News) दी। उन्होंने बताया क‍ि पोस्टरों में लोगों को 28 अगस्त तक झुग्गी खाली करने की चेतावनी दी गई है। अन्यथा उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी जाएगी। झोपड़ियों में रहने वाले लोग अपने लाइफ के लिए खुद जिम्मेदार होंगे। पोस्टरों पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद् (Vishwa Hindu Parishad) के भी नाम हैं।

Nuh Shobha Yatra

नूंह ह‍िंसा के बाद से है दहशत

आपको बता दें झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने बताया कि 31 जुलाई को नूंह में हुई सांप्रदायिक झड़प (Gurugram Crime News) से भड़की हिंसा के गुरुग्राम आ जाने के बाद अधिकतर झोपड़ियां खाली हो गईं और अब भी उनमें ताले लगे हुए हैं। हालांकि पुलिस ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया, लेकिन झुग्गी वासियों में दहशत और डर बना हुआ है।

चेतावनी वाले पोस्टर बरामद

बादशाहपुर थाने के एसएचओ सतीश देशवाल ने कहा (Nuh Shobha Yatra) क‍ि मामला हमारे संज्ञान में आया है। हमने लोगों की सुरक्षा के लिए पीसीआर वैन के साथ-साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित की है। हमने मौके से चेतावनी वाले पोस्टर बरामद किए हैं। मामले की जांच चल रही है। इस घटनाक्रम के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और हिरासत लिया जाएगा।

नूंह में धारा 144 लागू

इससे पहले शनिवार को हरियाणा (Nuh Shobha Yatra) के नूंह जिला प्रशासन ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी। इससे 1 स्थान पर 4 या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है। क्योंकि प्रशासन की ओर से अनुमति देने से इनकार करने के बावजूद हिंदू संगठन 28 अगस्त को धार्मिक जुलूस निकालने पर अड़े हुए हैं। शोभा यात्रा को देखते हुए जिले में मोबाइल इंटरनेट (mobile internet) सेवाएं भी रद्द कर दी गई हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button