खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

कंगारूओं को हरा इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या होगी भारत की प्लेइंग 11 ?

India Vs Australia Final World Cup 2023:जिस दिन का हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार था, वो दिन आ चुका है। बस अब इंतजार है तो कुछ घंटों का….कुछ ही घंटों में क्रिकेट का महामुकाबला शुरू हो जाएगा। महामुकाबले पर देश के बच्चे बच्चे की नजर है और नजर हो भी क्यों ना विश्व कप का फाइनल जो है। वो फाइनल जो अपने आप में खास है, दरअसल कुछ ही घंटों में विश्व कप 2023 का महामुकाबला शुरू हो जाएगा।

एक तरफ रोहित शर्मा के धुरंधर होंगे, तो वहीं दूसरी ओर कंगारूओं की टीम होगी। दोनों ही टीमें शानदार लय में दिखाई दे रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप में अपने सभी मुकाबले जीते हैं। तभी तो हर हिंदुस्तानी ये उम्मीद लगा रहा है कि इस बार का विश्व कप अपना ही है। दरअसल आपको बता दें कि विश्व कप को जीतने से बस टीम इंडिया बस एक कदम दूर है, यानी की एक जीत और विश्व कप पर हिंदुस्तान का कब्जा।

विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। टीम इंडिया शानदार और धमाकेदार अंदाज में नजर आ रही है। टीम इंडिया की जीत के हीरो वैसे तो कोई एक नहीं रहा, कभी जीत के हीरो मोहम्मद शमी रहते हैं, तो कभी विराट कोहली बल्ले से आग उगलकर टीम को जीत दिलाते हैं।  दस मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है, जिसमें अलग अलग हीरो रहे। पहले मैच में केएल राहुल, फिर कभी रोहित बने तो कभी विराट…यानी की टीम इंडिया का हर खिलाड़ी कुछ खास है, अलग है, बेवाक है। इसीलिए ये कहना तो गलत ही होगा की टीम की नजर किसी एक या दो खिलाड़ी पर होंगी। चूंकि अगर विश्व कप 2023 का खिताब टीम को जीतना है तो फिर टीम के हर खिलाड़ी को शानदार और धमाकेदार प्रदर्शन करना पड़ेगा। जैसे की टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में किया। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी की आग उगलती गेंदों के सामने कंगारू बल्लेबाज बेबस नजर आ सकते हैं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi

कब कब विश्व कप फाइनल में पहुंचा भारत

दरअसल आपको बता दें कि इससे पहले भारत 1983 में कपिल देव की कप्तानी में, 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में, 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में और अब 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में फाइनल में पहुंचा है। औऱ रोहित शर्मा की टीम यही चाहेगी की खिताब को जीत हिंदुस्तान को तोहफा दिया जाए। वर्ल्ड कप में अबतक भारतीय बल्लेबाजों अपना दम दिखाया है। वहीं गेंदबाजों और फील्डर्स ने भी कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ दिया है..यही वजह है कि जीत के रथ पर सवार इडिंया को इस बार विश्व विजेता बनने से रोकना विरोधी टीमों के लिए नामुमकिन नजर आ रहा है।

पूरे देश को भरोसा है कि जो कारनामा कपिल देव ने 1983 में और धोनी ने 2011 में किया था..रोहित शर्मा भी 2023 में वर्ल्ड कप जीतकर उसी इतिहास को हराएंगे। आझ टीम इंडिया इसी उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी की आज कंगारूओं को धूल चटा दी जाए। क्योंकि टीम इंडिया को 2002 में हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए हर भारतीय फैन्स ने अपने दिल में इसी उम्मीद को बसाया है कि, आज भारत एक और इतिहास लिखेगा।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम ने इस विश्व कप में दमदार औऱ शानदार प्रदर्शन किया है, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बहुत कम बदलाव किए हैं और आज भी रोहित शर्मा यही चाहेंगे की टीम इंडिया में कोई बदलाव ना हो। टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेगी।  

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button