खेल

Punjab vs delhi ipl 2024 live: पंजाब ने दिल्ली को धोया, पंत की शानदार वापसी!

Punjab vs delhi ipl 2024 live: सुपर ‘शनिवार’ के बाद अब बारी है सुपर ‘संडे’ की….जी हां क्रिकेट प्रेमियों के लिए इस समय सबसे बड़ा त्योहार है और वो है आईपीएल (IPL 2024) का… पहला मुकाबला भले ही चेन्नई ने जीता हो, लेकिन पंजाब की टीम ने दूसरा मुकाबला जीतकर ये बता दिया है कि इस बार पंजाब भी किसी से कम नहीं है।

पंजाब ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को करारी शिकस्त दी है। जो कि आईपीएल के लिहाज से एक बेहतर शुरुआत है। बता दें कि पंजाब की कप्तानी शिखर धवन के कंधों पर है। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने पहले मुकाबले में दिल्ली को मात देकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरती है। लेकिन इस मुकाबले में सभी की निगाहें ऋषभ पंत पर थी…क्योंकि ऋषभ पंत करीब एक साल के बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे, ये लम्हा बता रहा था कि अगर पंत जैसा संघर्ष, जुनून और मेहनत करने का दमखम हो, तो हर मुश्किल घड़ी से पार पाई जा सकती है।

सैम करन का चला बल्ला, मच गया हल्ला

पंजाब के लिए सैम करन का बल्ला चला तो दिल्ली में भी हल्ला मच गया, जी हां पंजाब के लिए सैम करन ने शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत पंजाब की टीम इस मुकाबले को जीत पाई और सीजन की पहली जीत दर्ज की।

दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 174 रन बनाए। दिल्ली के लिए 29 रन बनाए…मिचेल मार्स ने 12 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली। शाई हॉप ने 33 रनों की पारी खेली जबकि करीब एक साल बाद वापसी कर रहे पंत महज 18 रन की पारी खेल पाए। रिकी भुई 3 रन बनाकर आउट हो गए… हालांकि अंत के ओवर में अक्षर पटेल ने जरूर  21 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 174 रन पहुंचा दिया।

अब पंजाब की टीम के सामने लक्ष्य था 175 रन का… पंजाब के लिए शिखर धवन ने 22 रनों की पारी खेली, जॉनी ने 9 रन की पारी खेली। प्रभसिमनर सिंह ने 26 रनों की तूफानी पारी खेली।सैम करन ने 47 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। जितेश शर्मा ने 9 रन की पारी खेली। शशांक सिंह खाता भी नहीं खोल सके। पंजाब ने इस मुलाबले को जीत लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स की प्‍लेइंग 11 की बात की जाए तो कप्तान ऋषभ पंत, डेविड वार्नर औऱ मिशेल मार्श ओपनर के तौर पर खेले… शाई होप, रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभाली। ऑलराउंडर अक्षर पटेल और सुमित कुमार ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया।  कुलदीप यादव, खलील अहमद और  ईशांत शर्मा बतौर गेंदबाज टीम में शामिल हुए।

अब बात पंजाब किंग्स की प्‍लेइंग 11 की बात की जाए तो शिखर धवन बतौर कप्तान मैदान पर उतरे… जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया गया…. जितेश शर्मा बतौर विकेटकीपर मैदान पर उतरे।  हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और  शशांक सिंह बतौर गेंदबाज खेले।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button