खेलट्रेंडिंगन्यूज़

एशियन गेम्स से पहले बाबा बर्फानी के दर पर पहुंची साइना नेहवाल, सरकार को ट्वीट कर कहा धन्यवाद

Asian Games News: एशियन गेम्स की शुरुआत 23 सितंबर 2023 से होने जा रही है। भारतीय एथलीट्स इसकी तैयारी में जोर- शोर से जुट हुए हैं। हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games) से इस बार भारतीय फैंस को काफी उम्मीदें हैं। 2018 में जकार्ता और पालेमबैंग में हुए पिछले संस्करण में टीम इंडिया ने 16 स्वर्ण, 23 रजत और 31 कांस्य समेत महज 70 पदक जीते थे। इंडिया तब पदक तालिका में 8वें स्थान पर रहा था। ऐसे में फैंस इस बार इंडियन एथलीट्स से और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। बता दें एशियन गेम्स की शुरुआत से पहले भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अमरनाथ की यात्रा पर गईं। वहां उन्होंने बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए।

saina nehwal

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

साइना ने क्या कहा?
पिछले कुछ वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहीं साइना नेहरवाल अमरनाथ यात्रा के लिए पहुंचीं। वहां उन्होंने भोलेनाथ के दर्शन किए और यात्रा को लेकर खुशी भी जाहिर की। साइना वहां के संसाधनों (resources) से भी बेहद खुश दिखीं। साइना ने कहा- हमने अमरनाथ जी (Amarnath) के बहुत अच्छे दर्शन किए. मैं अपनी मां के साथ दर्शन करने गई थी। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं। मैं अमरनाथ श्राइन बोर्ड और वहां हमारी मदद करने वाली सेना के लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं बहुत संतुष्ट हूं। जब आप स्थान पर आते हैं जहां आपको सकारात्मकता और शक्ति मिलती है और मन शांत होता है, आत्मविश्वास मिलता है, तो बहुत अच्छा लगता है। यहां आने का अनुभव बहुत आरामदायक था।

इस साल साइना का प्रदर्शन

saina nehwal

33 वर्षीय साइना नेहवाल की BWF वर्ल्ड में फिलहाल 31वीं रैंकिंग पर है। पिछले कुछ वक्त से वह कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं। इस साल उन्होंने 6 बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाईं। सभी 6 टूर्नामेंट्स में वह पहले या दूसरे राउंड से ही बाहर हो गईं। साल की शुरुआत में मलेशिया ओपन में वह राउंड OFF-32 से बाहर हो गईं, तो वहीं इंडिया ओपन में उन्हें राउंड OFF-16 में हार का सामना करना पड़ा। इंडोनेशिया मास्टर्स में भी साइना को राउंड OFF-16 में हार मिली थी। वहीं, ओरलियंस मास्टर्स में भारत की यह ओलंपिक मेडलिस्ट राउंड OFF-32 में हार गई थीं। थाईलैंड ओपन में साइना को प्री-क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, पिछली बार वह सिंगापुर ओपन में उतरी थीं, जिसमें उन्हें राउंड OFF-32 में रचानोक इंतानोन ने शिकस्त दी थी। जानकारी के मुताबिक बता दें साइना नेहवाल बैडमिंटन में भारत को ओलंपिक (olympic) मे मैडल जिताने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button