खेल

इंग्लैंड से बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया,मैच से पहले ही दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर!

Hardik Pandya Latest Update:पहले ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई, फिर अफगानिस्तान पर वार किया…फिर पाकिस्तान पर जमकर प्रहार किया और फिर न्यूजीलैंड के 20 साल पुराना हिसाब चुकता दिया। विश्व कप 2023 अभी तक जैसे हिंदुस्तान चाह रहा है, वैसे ही जा रहा है। भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। जिसके दम पर टीम इंडिया के साथ साथ 130 करोड़ हिंदुस्तानियों के हौसले बुलंद है। हर कोई विश्व कप को जीतने का सपना लिए हुए है। वैसे तो टीम इंडिया फुल एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। भारत की टीम पूरी तरीके से संतुलित दिखाई दे रही है।

Read: Israel-Hamas War Updates and Latest News on News Watch India!


टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा जैसा कप्तान है, वो कप्तान जो किसी भी हालात में टीम इंडिया को जीता सकता है। जिसकी बल्लेबाजी की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। जिनके छक्कों से विरोधी टीम में खौफ रहता है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है। चाहे शुभमन गिल हो या विराट कोहली। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया और भी मजबूत स्थिति में नजर आती है। क्योंकि अय्य़र शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। टीम इंडिया पूरी तरीके से एक्शन मोड में नजर आ रही है। लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगने की संभावना है। क्योंकि पहले तो टीम इंडिया से केएल राहुल चोटिल हो गए थे। उनके बाद शुभमन गिल टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। हालांकि शुभमन गिल और केएल राहुल दोनों की वापसी हो गई। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे, जिससे की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ साथ पूरे हिंदुस्तान की टेंशन बढ़ी हुई है। क्योंकि हार्दिक पांड्या वो खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया को अपने दम पर मैच जिताने का दमखम रखते हैं। अब अगर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं तो कहीं ना कहीं उनके बाहर जाने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है। आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गए थे, जिससे की वह टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। जो कि भारतीय फैंस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी हार्दिक पांड्या नहीं खेले। हालांकि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हार्दिक पांड्या अभी एक मैच के लिए और बाहर हुए हैं। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में किसे जगह मिलती है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी दमदार पारी खेली थी। जिससे की टीम इंडिया आसानी से मुकाबला जीत सकी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (captain rohit Sharma) ने शुभमन गिल (subhmam gill) के साथ ओपनिंग करते हुए धुआंधार मैच की शुरुआत की, जिसकी वजह से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को संभलने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिल सका। रोहित औऱ शुभमन के बाद विराट कोहली ने दमदार बल्लेबाजी की हालांकि विराट कोहली अपना शतक पूरा नहीं कर सके थे। इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी और टीम इंडिया को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 2019 की विश्व चैंपियन इंग्लैंड से होना है। हालांकि इंग्लैंड की टीम इस पूरे टूर्नामेंट में लय में नहीं दिखी है। टीम कुल 1 ही मुकाबला जीत सकी है। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर ये बता दिया है कि टीम इंडिया के हर खिलाड़ी में दम है।

Read: Israel-Hamas War Updates and Latest News on News Watch India

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (Shubhman Gill) , विराट कोहली (Virat Kohli), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer), केएल राहुल (Kl Rahul), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button