खेलट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

AUS vs NED: वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, नीदरलैंड्स को 309 रन से पीटा!

Australia vs Netherlands: विश्व कप मैच में 8 विकेट पर 399 रन बनाने के बाद नीदरलैंड्स को केवल 90 रन पर समेटने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में कई रिकॉर्ड तोड़े। कई नए कीर्तिमान स्थापित किए।

Read: Cricket News Australia Vs Netherlands, ICC Cricket World Cup 2023 News !NWI

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के रिकॉर्ड शतक के बाद गेंदबाजों के कातिलाना प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत अपने नाम की। अरुण जेटली स्टेडियम में 25 अक्टूबर यानि बुधवार रात नीदरलैंड्स की टीम 400 रन के लक्ष्य के जवाब में केवल 90 रन पर सिमट गई, इस तरह उसके नाम 309 रन की शर्मनाक हार दर्ज हो गई। यह वनडे इंटरनेशनल के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी हार भी है, इससे पहले इंडिया ने 15 जनवरी 2023 को तिरुवनंतपुरम में श्रीलंका को 317 रन से मात दी थी। इससे पहले टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के सिर्फ 40 गेंद में वर्ल्ड कप के सबसे तेज शतक और डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड छठे विश्व कप शतक के बूते निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में स्पिनर एडम जम्पा ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। पिछले 3 मैच से वह 4-4 विकेट चटका रहे हैं।

विश्व कप इतिहास की 5 सबसे बड़ी जीत
• ऑस्ट्रेलिया ( Australia)- 309 रन vs नीदरलैंड्स, दिल्ली (delhi), 2023
• ऑस्ट्रेलिया (Australia)- 275 रन VS अफगानिस्तान, पर्थ 2015
• भारत- 257 रन VS बरमुडा, पोर्ट ऑफ स्पेन 2007
• साउथ अफ्रीका ( south Africa) – 257 रन VS वेस्टइंडीज (west indies), सिडनी 2015
• ऑस्ट्रेलिया (Australia) – 256 रन VS नमीबिया, पोस्टरफूर्म 2003

ऑस्ट्रेलिया की लगातार तीसरी जीत
विश्व कप में शुरुआती 2 मैच गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia team) अब जीत के रथ पर सवार हो चुकी है। पहले साउथ अफ्रीका (south Africa) और फिर भारत से हारने के बाद श्रीलंका (sri lanka), पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड्स (nitherland) के खिलाफ कंगारुओं ने विशाल जीत दर्ज की। इसी के साथ पॉइंट्स टेबल पर टीम अब चौथे नंबर पर भी पहुंच गई।

विश्व कप में आज यानि 26 अक्टूबर को 25वां मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में इंग्लैंड और श्रीलंका (England and srilanka) की टीम आमने-सामने होंगी. Points tabla में इन दोनों टीमों की हालत खराब है. Sri lanka की टीम 7वें स्थान पर तो england की टीम 8वें स्थान पर मौजूद है. इन दोनों ने अभी तक 4-4 मैच खेले हैं, मगर सिर्फ 1 मुकाबले में जीत नसीब हुई है. लेकिन अब देखना होगा कि आज कौनसी टीम बाजी मारने वाली है. आइए हम आपको इन दोनों टीम की संभावित playing 11 बताते हैं.

इंग्लैंड की मौजूदा हालत

इंग्लैंड इस समय वनडे और T 20 दोनों फॉर्मेट की डिफेंडिंग चैंपियन है. उनके खेलने का अंदाज बेहद अलग और तेज-तर्रार है. इन कारणों की वजह से इस world cup शुरू होने से पहले england को एक बार फिर विश्व विजेता बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, मगर विश्व कप शुरू होने के बाद ऐसा नहीं हुआ. इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है. england ने world cup के पहले मैच में new zealand के हाथों एक करारी हार झेली. हालांकि, उसके बाद उनकी टीम ने bangladesh को हराकर टूर्नामेंट वापसी जरूर की,मगर फिर अफगानिस्तान और south africa के हाथों हारकर उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल बना ली है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button