न्यूज़

सुनील ने लगाई हैट्रिक, बने एशिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर

Saff championship: सुनील छेत्रो की हैट्रिक के दम पर भारत ने सैफ चैंपियनशिप फुटबाल में पाकिस्तान को 4-0 से पराजित कर दिया. दोनो टीमों के बीच 2018 के बाद फुटबाल में यह पहला मुकाबला था।

कांतीराव स्टेडियम में लगभग 23 हजार दर्शकों के बीच छेत्रो ने खेल के 16 मिनट के अंदर दो गोल कर दिए . अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके गोलों की संख्या 90 हो गई है और वह एशिया के दूसरे और दुनिया के चौथे सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर हो गए है. जानकारी के मुताबिक बता दें सुनील छेत्री ने एशिया में मलयेशिया के मोख्तार दहारी (89) को पीछे छोडा. दुनिया में उनसे आगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो (123) लियोनल मेसी (103), ईरान के अली देई (109) है. वहीं उदांता सिंह ने भारत के लिए चौथा गोल किया.

गोलकीपन की गलती से छेत्री ने किया पहला गोल
पाकिस्तान को चौथे मिनट में गोल करने का बडा अवसर मिला था. बता दें ईसा सुलमान का हेडर गोल पोस्ट से थोडा बाहर निकल गया. इसके बाद (indian team) भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाते हुए खेल के 10वें मिनट में पहला गोल किया. यह गोल पाकिस्तान के गोलकीपर साकिब हनीफ ने उपहार स्वरूप बॉक्स के अंदर से ही गेंद से ड्रिबिल कर रहे थे . सुनिल छेत्री ने आगे आकर उनसे गेंद छीन ली. 6 मिनट बाद थापा ने गोल पर निशाना साधा और गेंद पाकिस्तान (pakistan) रक्षक के हाथ से लग गई. रेफरी ने इस पर पेनाल्टी दे दी. छेत्री ने यहां भी गोल कर मैच 2-0 से आगे कर दिया है|

भारतीय कोच को लाल कार्ड
पहले हाफ में स्थिति तनावपूर्ण भी हुई, जब भारतीय कोच ने इगोर स्टीमेच ने थ्रो इन लेने जा रहे पाकिस्तान के अब्दुल्ला से गेंद छीनने की कोशिश की| इस पर दोंनो टीमों मे कहासुनी हुई. पाकिस्तानी और सपोर्ट स्टाफ ने काफी उग्र व्यवहार किया. बीच बचाव के बाद रेफरी ने स्टीमेच को लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेजा. भारत के संदेश झींगन पाक के नबी को पीला कार्ड दिखाया गया.

मुकाबले से छह घंटे पहले पहुंची पाकिस्तान टीम
भारत (india) मे होने वाले मैच से 6 घंटे पहले पूरी पाकिस्तान की टीम बंगलूरू (banglore) पहुंची. 32 सदस्यीय पाकिस्तान टीम को मारीशस से मुंबई होते हुए बंगलूरू आना था, लेकिन टिकटों की अनुपलब्धता के चलते टीम को अलग अलग बैच में आना पडा. पहला बैच बुधवार यानी 21 जून की तडके 4 बजे मुबई से बंगलूरू के लिए रवाना हुआ, जबकि सवा नौ बजा दूसरे बैच ने फ्लाइट पकडी. दूसरा बैच मैच से तकरीबन छह घंटे पहले दोपहर एक बजे टीम होटल पहुंचा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button