खेल

RCB की ‘विराट’ हार, लखनऊ की ‘नवाबी’ जीत!

RCB Vs Lucknow: जिस टीम में विराट कोहली जैसा किंग हो, मैक्सवेल जैसा ऑलराउंडर हो फाफ डुप्लेसी जैसा कप्तान हो….मोहम्मद सिराज जैसा गेंदबाज हो और फिर भी वो टीम मुकाबला हार जाए…. तो ये टीम सिर्फ RCB हो सकती है।
चाहे आप चेन्नई के फैंस हों, या फिर मुंबई इंडियंस के लेकिन एक बार तो आपके मन में आता ही होगा कि एक बार तो RCB आईपीएल जीत ही जाए। किसी और के लिए नहीं…. तो विराट कोहली के लिए तो RCB जीत ही जाए। RCB ने कप्तान बदला है…. लेकिन किस्मत और नतीजे नहीं बदल पाए हैं।


कल RCB और लखनऊ के बीच में मुकाबला खेला गया…. जिसमें विराट कोहली की टीम की जमकर धज्जियां उडी हैं। जी हां…. अब विराट कोहली हर मैच में थोड़ी ना चलेंगे….. बाकी खिलाड़ियों को भी तो खेलने का पैसा दिया गया है साहब.. लेकिन मुकाबला जब देखो तो लगता है कि ये सारे गली क्रिकेट वाले खिलाड़ी हैं। जो सिर्फ बच्चों की गेंद पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।
चलिए अब आपको बताते हैं मैच के दौरान क्या क्या होता है…. लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रनों का स्कोर खड़ा करती है….डिकॉक 56 गेंदों में 81 रनों की पारी खेलते हैं। जबकि पूरन 21 गेंदों में 40 रन बनाते हैं।… अब बारी आती है RCB की….
विराट कोहली 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो जाते हैं, जबकि फाफ 13 गेंदों में 19 रन बनाकर रन आउट हो जाते है…..RCB के फैंस को उम्मीद थी कि मैक्सवेल कोई पहाड़ तोड़ देंगे…. लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उल्टा…. मैक्सवेल भैया आए और मैक्सवेल भैया गए….जी हां मैक्सवेल जीरो रन बनाकर आउट हो गए ।अंत के ओवर में महिलाल और सिराज ने जरूर कुछ छक्के लगाए….. बाकी तो सारे खिलाड़ी सिर्फ ताली बजाते हुए ही मैदान पर नजर आए…
इस मैच में बाकी चाहे कुछ भी हुआ हो…. लेकिन भारत को एक ऐसा गेंदबाज जरूर मिल गया है…. जो कि शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को कई मुकाबले जीता सकता है…. मयंक यादव को लगातार दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है…. मयंक के पास धार भी है.,…. रफ्तार भी है… तभी तो आज पूरी दुनिया उनकी दीवानी बन चुकी है..


दरअसल आपको बता दें कि RCB की टीम को सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है, वो भी सिर्फ विराट कोहली और दिनेश कार्तिक की वजह से…टीम का हारने का कारण टीम का मध्यक्रम है। क्योंकि मैक्सवेल का बार बार फ्लॉप होना, फाफ को अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी वो लंबी पारी नहीं खेल पा रहे हैं और विकेटकीपर का लगातार फ्लॉप होना टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। अगर RCB की टीम ऐसे ही खेलती रही तो फिर आईपीएल जीतना तो दूर…टीम टॉप 4 में भी नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि अभी भी टीम के पास मौका है, अगर टीम अब भी वापसी करती है तो यहां से भी ट्रॉफी जीती जा सकती है। लेकिन ट्रॉफी जीतने के लिए RCB के हर खिलाड़ी को शानदार से भी शानदार प्रदर्शन करना होगा। चाहे वो गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज…हर किसी को बेहतर से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button