खेलबड़ी खबर

कंगारूओं से विश्व कप की हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के हर आंसू का होगा हिसाब!

India Vs Australia T-20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व कप को जीतने के सपना भले ही टूट गया हो, लेकिन टीम इंडिया आज भी मजबूत औऱ ताकतवर है, ये साबित करने के लिए टीम इंडिया को किसी सबूत की जरूरत नहीं है। क्योंकि टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज है। टीम इंडिया के पास युवा खिलाड़ियों की भरमार है।  टीम इंडिया का भले ही विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया हो, लेकिन अब टीम इंडिया अपनी हार को भूल कर आगे बढ़ चुकी है।टीम इंडिया की नजर अब आज होने वाले टी-20 मुकाबले पर होगी। जो कि विशाखापट्टनम में शाम 7 बजे से शुरू होगा। एक तरफ टीम इंडिया अपनी हार को भूला नहीं पाई है लेकिन हर रात के बाद एक सुबह जरूर होती है… अंधेरे के बाद उजाला भी होता है, टीम इंडिया आज नहीं तो कल जीत का परचम जरूर लहराएगी।

टीम इंडिया आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मुकाबला  (India Vs Australia T-20 Series) खेलने उतरेगी, इस मुकाबले पर नजरें रहेंगी, क्योंकि टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा है, सूर्यकुमार टीम की कप्तानी कर रहे हैं। साथ ही कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है। यशस्वी और ऋतुराज ओपन कर सकते हैं, साथ ही ईशान किशन को भी टीम में मौका मिल सकता है।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

दरअसल आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 में भले ही टीम इंडिया को हरा दिया हो, लेकिन ये बात पूरी दुनिया जानती है कि विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने अकल्पनीय प्रदर्शन किया है। भारतीय क्रिकेट टीम इंडिया की नजर अब आने वाले टूर्नामेंट पर है, टीम इंडिया अब चैंपियंस ट्रॉफी औऱ टी-20 विश्व कप को जीतने के लिए बेताब है।  इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। जिसका पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। जो कि शाम 7 बजे से शुरू होगा। टी -20 (India Vs Australia T-20 Series) सीरीज आज से होनी है,दरअसल आपको बता दें कि सीरीज के लिए  टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है। कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से आराम दिया गया है, तो वहीं दूसरी ओर कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। सूर्य़कुमार यादव को  भारतीय टीम में कप्तान बनाया गया है। जबकि ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है,  बता दें कि ऋतुराज की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल जीता था। अक्षर पटेल औऱ सुंदर को टीम में मौका मिला है। अगर पेस गेंदबाजी की बात करें तो तो अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

दिग्गजों की हो गई छुट्टी!

विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला हारने के बाद से ही टीम इंडिया में कई बदलाव हुए हैं। कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको टीम से बाहर कर दिया गया है तो कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको आराम दिया गया है। रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह समेत कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको आराम मिला है। बता दें कि सीनीयर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का तो पहले ही विश्वकप खेलने मुश्किल था, लेकिन बापू की जगह उनको टीम में मौका मिला था। बीसीसीआई का प्लान अब अगले टूर्नामेंट पर है।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन,  जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, , अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, , आवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button