खेलट्रेंडिंगन्यूज़

पिच सुखाने के लिए श्रीलंका का गजब ‘जुगाड़’, Social Media पर फैंस ने लिए मजे!

Asia Cup 2023 : वैसे तो कहा जाता है कि हमारा भारत जुगाड़ में सबसे आगे है, कोई भी चीज हो उसमें हिंदुस्तानी कोई ना कोई जुगाड़ निकाल ही लेते हैं। चाहे वो क्रिकेट का मैदान ही क्यों ना हो। क्रिकेट (Cricket) मैदान पर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल होते हुए तो आपने देखा ही था, किस तरीके से भारत में पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग किया गया था। जिसकी जमकर आलोचना भी हुई थी। इसी कड़ी में एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (India VS Pakistan) के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान एक जुगाड़ देखने को मिला। श्रीलंका (Sri Lanka) के कोलंबो में खेले जा रहे मुकाबले में बारिश ने रविवार को खलल डाला था, जिसका बाद सोमवार को मुकाबला हुआ।

asia cup

Read: Sports Latest News Update in Hindi News Watch India

सोमवार को भी मैच की शुरुआत में बारिश हुई। जिसके बाद प्रेमदासा की पिच थोड़ी गिली देखने को मिली। इसके तहत पिच को तुरंत ही हैलोजन लाइट्स और पंखे से सूखाया गया, जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही और फैंस ने जमकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मजे लिए। फैंस ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान बोर्ड पर तरह-तरह की टिप्पणी की।

मैदान सुखाने के लिए गाड़ी पर लगाए पंखे

भारत-पाकिस्तान (asia cup) के मुकाबले को पूरा कराने के लिए भरपूर कोशिश की गई। चूंकि फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन बारिश की वजह से फैंस का मजा किरकिरा हो रहा था। मैच के पहले दिन मैदान में एक और नया जुगाड़ पहली बार देखने को मिला। मुकाबले को हर हाल में कराने के लिए श्रीलंका (Srilanka) के ग्राउंड स्टाफ ने पूरी ताकत झोंक दी। मैदान में बारिश से भीगे मैदान के एक पिच को सुखाने के लिए श्रीलंकाई ग्राउंड स्टाफ ने गाड़ी में पंखे तक लगा डाले। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पहले दिन का स्कोर

बता दें कि कोलंबो में खेले गए मुकाबले में पहले दिन बारिश आने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रिजर्व डे आज खेला गया। भारत के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने 121 रनों की शानदार ओपनिंग साझेदारी निभाई। रिजर्व डे के पर भारत के बल्लेबाजों ने तूफानी पारी खेलते हुए 356 रन बनाए।

asia cup

विराट-राहुल ने पाकिस्तान को धोया

इंडिया VS पाकिस्तान (asia cup) के बीच सुपर-4 का मुकाबला रिजर्व डे में आ पहुंचा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 356 रनों का विशालकाय स्कोर बनाया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने 122 नाबाद और केएल राहुल (KL Rahul) ने 111 रनों की तूफानी पारी खेली।

कोहली और राहुल का ‘तूफान’

टीम इंडिया के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार शतक ठोक दिए हैं। केएल राहुल ने 100 गेंदों पर 100 रन बनाए। जबकि विराट कोहली ने कुल 84 गेंदों में शतक जड़ा।

पाकिस्तान की खराब फील्डिंग

पाकिस्तानी टीम अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग के लिए मशहूर है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को पसीना ला देते हैं। तो वहीं पाकिस्तान फील्डर अपनी खराब फील्डिंग से टीम की नाक कटाते हैं। लेकिन भारत के खिलाफ ना तो पाकिस्तान के गेंदबाज चले और ना ही पाकिस्तान के फील्डर्स।

बाबर के फैसले की हो रही आलोचना

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना हो रही है। चूंकि पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। और भारत के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button