न्यूज़बड़ी खबर

मोदी सरकार के 9 बरस पूरे ,उपलब्धियों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी जंग !

PM Modi : बीजेपी के सामने विपक्ष की राजनीति जमींदोज हो गई थी। चारो तरफ मोदी के जयकारे लगने लगे थे। भारतीय मीडिया भी मोदी भक्त हो गई और देश के बहुतेरे लोग उसी भक्ति वाली मीडिया के बोल को सच मानती रही। लेकिन समय के साथ बहुत कुछ बदला। समय का चक्र घुमा तो कर्नाटक से बीजेपी की विदाई हो गई। इस विदाई के साथ ही बीजेपी का दक्षिण का किला भी ध्वस्त हो गया। हालांकि बीजेपी और पीएम मोदी के प्रति अभी भी लोगों का जुड़ाव बना हुआ है लेकिन बीजेपी के भीतर कोलाहल भी शुरू हो गया है। पार्टी के भीतर विरोध के स्वर उभर रहे हैं और विपक्षी एकता की कहानी बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती बनती दिख रही है।


इस बीच अब अगले चुनाव की तैयारी है। बीजेपी के लोग बड़े स्तर पर सरकार का गुणगान कर रहे हैं और मोदी के काम को लोगों तक पहुंचाने की रणनीति बना रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा लगातार मीडिया से मिल रहे हैं और कैसे लोगों तक सरकार के काम को पहुंचाया जाए इसका प्रेजेंटेशन दिया जा रहा है। उधर मंदिर उद्घाटन की तैयारी भी चल रही है और बीजेपी घर घर जाकर मंदिर के जरिये फिर से हिन्दू समाज को अपने पाले में लाने को तैयार है। कई तरह की किताबें छपी जा रही है जिसमे सरकार के कामो की चर्चा है और दुनिया के देशों के साथ भारत की क्या सहमति बनी है उसका जिक्र किया जा रहा है। लड़ाई अब आमने सामने की हो गई है। बीजेपी को लग लग रहा है कि विपक्ष से अगर इस लड़ाई में चूक गए तो गोबर हो जायेगा।
उधर कांग्रेस भी अपनी जमीन तैयार करने में जुटी है। जहां बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है वही कांग्रेस ने मोदी सरकार को नाकाम और देश के लिए दुःख भरा करार दिया है। कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने कहा है कि ये नाकामी के 9 साल हैं। देश की बदहाली के भी 9 साल हैं। देश तानाशाही फैसलों की मार झेलती रही। 9 सालों में मोदी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। बस तारीख पर तारीख देते रहे।
कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने 2022 तक किसानो की आय दोगुना करने का वादा किया था। सबको घर देने का वादा किया था। कालाधन लेकर सबको 15 लाख रुपये देने का वादा किया था और हर साल दो करोड़ नौकरी देने का भी वादा किया था। लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। कांग्रेस ने कहा कि ये कुछ बानगी भर हैं। इनके जुमलों को गिनते जाए तो कई दिन गुजर जायेंगे। वादे भी पुरे नहीं किये और देश को आफत में डाल दिए। नोटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। कौन भूल सकता है उस भयावह मंजर को ! जीएसटी लेकर व्यापारियों को ख़त्म कर दिया। लोग परेशान है लेकिन मोदी मोर को दाने खिलने में व्यस्त हैं। अग्निवीर के फैसले ने युवाओं के सपने को कुचल दिया। विरोध करने वालों को धमकाया गया कि उनका भविष्य चौपट हो जायेगा।

Read Also: हरियाणा की शकीरा कहे जाने वाली गोरी नागोरी के साथ बूरी तरह मारपीट !

कांग्रेस ने कहा कि सत्ता को खरीदकर ,मित्रों को सब बेचकर ,मौज करने के फॉर्मूले पर चल रही है। कोई आवाज उठाये तो उसे दवा दो ,कुचल दो ,जेल में ठूंस दो और बुलडोजर चलवा दो। यही इनकी नीति रही है। सीबीआई से डराओ ,कही सरकार न बने तो पैसे से खरीद लो और लोकतंत्र की हत्या कर दो। यही सब हो रहा है। कांग्रेस ने कहा कि इस सरकार में मीडिया का रोल भी अहम् है। सुबह से शाम तक प्रोपेगेंडा चलता है। महामानव की फर्जी छवि गाढ़ी जाती है और आखिर में महामानव लाल शर्ट पहनकर चीन को रिझाते देखे जाते हैं। याद है न चीन को लाल आँखे दिखाने की बात हुई थी। आखिर मामला लाल शर्ट तक पहुँच गया। आज चीन हमारी ही जमीन पर हमें ही पेट्रोलिंग करने से रोक रहा है। हमारे जांबाज जवानो ने अपनी शहादत भी दी और आखिर में महामानव लाल शर्ट पहनकर चीन को रिझाने में लग गए। ये है इनकी कायरता ! अब इनसे जनता ऊब सी गई है। इनकी और भी बहुत सी कहानी है। लोगों में असंतोष है और असंतोष की लहर दक्षिण भारत से शुरू हो गई है। जनता इंतजार में है। उन्हें करारा जवाब देगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button