Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Delhi IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, भारी बारिश के कारण टर्मिनल 1 की गुरु छत

Major accident at Delhi airport, Guru Roof of Terminal 1 collapsed due to heavy rain

Delhi IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज (28 जून 2024) बड़ा हादसा हुआ है। भारी बारिश वजह से टर्मिनल 1 की छत का ऊपर का हिस्सा अचानक गिर गया। इससे वहां खड़ी कई गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं। पुलिस के अलावा फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इस हादसे में 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। कई फ्लाइट देर से चल रही हैं।

दिल्ली फायर ब्रिगेड की टीम का कहना है कि भारी बारिश के कारण यह हादसा हुआ है। सुबह साढ़े पांच बजे छत ढह गई। यात्रियों ने बताया कि एयरपोर्ट पहुंचने पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। इस घटना के कारण टैक्सी समेत कई वाहन छत के नीचे फंस गए। इन्हें निकालने का काम शुरू कर दिया गया है।

राहत और बचाव कार्य जारी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल वन की छत के ढहने की घटना की निगरानी कर रहा हूं। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। इस हादसे की तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें टर्मिनल की भारी छत गाड़ियों पर गिर गई है। कार में बैठे लोग भी उसमें फंस गए, जिन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया।

दिल्ली में भारी बारिश

आज सुबह दिल्ली में मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में एक घंटे से ज्यादा देर तक भारी बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं, कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button