Sliderट्रेंडिंगन्यूज़

इन 9 आदतों को छोड़कर नवग्रहों को बनाएं अनुकूल, आने वाले साल में पाएं सफलता और उन्‍नति

New Year 2024 Resolutions: सफलता मेहनत के साथ-साथ मनुष्य की आदतों और उसके संस्कारों पर भी निर्भर करती हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उनके अंदर कुछ ऐसी बुरी आदतें होती हैं कि वे उनकी वजह से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। इन बुरी आदतों की वजह से उनकी ग्रह दशा अनुकूल नहीं रह जाती है और इस वजह से उन्‍हें मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती। आइए नए साल में ऐसी 9 बुरी आदतों को त्‍याग देते हैं।

नया साल शुरू होने में अब केवल कुछ जिन बाकी हैं और उसके बाद हम साल 2024 में प्रवेश करेंगे। नए साल (New Year 2024 Resolutions) में हमारी तरक्‍की हो और करियर में उन्‍नति हो, इसके लिए हमारी कुंडली में नौ ग्रहों का अनुकूल होना बहुत जरूरी है। नए साल में 9 अच्‍छी आदतों को अपनाकर हम अपनी कुंडली में सभी ग्रहों को मजबूत कर सकते हैं। 9 ग्रहों के मजबूत होने से हमारे जीवन में सुख शांति के साथ नौकरी और व्यापार में तरक्‍की होती हैं। तो आइए जानते हैं इस लेख के माध्यम से सब कुछ

सूर्योदय से पहले उठने की आदत

यदि आप सूर्य उदय के बाद (New Year 2024 Resolutions) उठते हैं तो आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होने लगती है। सूर्य का कमजोर होना आपकी यश, प्रतिष्ठा, स्वास्थ्य व सफलताओं में बाधक बनता है। जीवन में अगर सफल होना है व स्वस्थ रहना है तो सूर्योदय से पहले उठें। उगते हुए सूर्य का दर्शन करके अपनी दिनचर्या का आरंभ करें।

Also Read: Latest Hindi NewsNew Year 2024 Resolutions । News Today in Hindi

यहां वहां थूकने की आदत बंद करें

यदि आपको कहीं पर भी थूकने की (New Year 2024 Resolutions) आदत है तो इस आदत को बीमारी का घर माना जाता है। इस आदत के कारण आपके यश, सम्मान में कमी आएगी। अगर यह आपको मिल भी जाता है तो ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएगा। आपकी इस आदत की वजह से सूर्य व चंद्रमा के खराब परिणाम (New Year 2024 Resolutions) भी भुगतने पड़ सकते हैं। ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि तय स्थानों पर ही थूंके और इस गंदी आदत को दूर कर दें।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

भोजन के बाद थाली वहां न छोड़ें

खाना खाकर अपनी जुठी थाली वहीं छोड़ देना सबसे बुरी आदत माना (New Year 2024 Resolutions) जाता है। ऐसे लोगों को सफलता कभी भी स्थाई रूप से नहीं मिलती। काफी मेहनत के बाद भी ऐसे लोग मान-प्रतिष्ठा से वंचित रहते हैं। अगर आप अपने जूठे बर्तनों को उठाकर उनकी सही जगह पर रखते हैं तो आपकी कुंडली में चंद्रता और शनि मजबूत होते हैं। इससे मानसिक अशांति व कार्यों (New Year 2024 Resolutions) में अड़चनें दूर होती हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

जूते चप्‍पल यहां वहां छोड़ने की आदत

जो व्यक्ति बाहर से (New Year 2024 Resolutions) आकर अपने जूते, चप्पल, मोजे इधर-उधर फेंक देते हैं, वे अपने शत्रुओं से सदैव हारते हैं। साथ ही साथ कुंडली में राहु और शनि की दशा भी खराब होती है। इस आदत में सुधार कर लेना चाहिए। जूते चप्पल को तरीके से लगाकर रखना चाहिए।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

बिस्तर फैला हुआ न रखें

यदि आप सोकर उठने के बाद अपना बिस्‍तर ऐसे ही बिखरा (New Year 2024 Resolutions) हुआ और रजाई कंबल को बिना तय किए चल जाते हैं तो इस आदत को बदलने की बेहद जरूरत है। ऐसे लोगों का राहु और शनि खराब होता है। ऐसे लोग अपने पहने हुए कपड़े तक फैला कर रखते हैं। ऐसे लोगों की पूरी दिनचर्या कभी भी व्यवस्थित नहीं रहती। जिसकी वजह से वे खुद भी परेशान रहते हैं और दूसरों को भी परेशान करते हैं। बेहतर होगा कि आप बिस्‍तर से उठने के बाद उसे तुरंत समेटकर रख दें। जीवन आश्चर्यजनक (New Year 2024 Resolutions) रूप से सुंदर होता चला जाएगा।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

खाली हाथ न जाएं घर

ऑफिस से घर वापस जाते समय (New Year 2024 Resolutions) खाली हाथ वापस लौटने की आदत अच्‍छी नहीं मानी जाती। इसका बुरा असर पड़ता है और ऐसे घर से मां लक्ष्‍मी रूठकर चली जाती हैं। उस घर के सदस्यों में नकारात्मक या निराशा के भाव आने लगते हैं। इसके विपरीत घर लौटते समय कुछ न कुछ वस्तु लेकर आएं तो उससे घर में बरकत बनी रहती है। उस घर में लक्ष्मी का वास होता है। हर रोज घर में कुछ न कुछ लेकर आना वृद्धि का सूचक माना गया है। ऐसे घर में सुख, समृद्धि और धन हमेशा (New Year 2024 Resolutions) बढ़ता है और घर के लोगों की तरक्की होती है।

जल का दुरुपयोग न करें

बहुत से लोग नहाते समय व टूथब्रश करते समय जल का अत्यधिक दुरुपयोग करते हैं। ऐसा करना सही नहीं है। यदि आप जल का अत्यधिक दुरुपयोग करते हैं तो आपका चंद्रमा बहुत ज्यादा खराब होने जा रहा है और आपको जीवन पर्यंत मानसिक अशांति मिलती रहती है। इस खराब आदत की वजह से किसी बड़ी समस्या में भी उलझ सकते हैं। ऐसे लोगों के पास पैसा भी नहीं रुकता और घर में बरकत नहीं रहती है।

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

थाली में जूठन न छोड़ें

यदि आप थाली में जूठन छोड़ देते है तो इस आदत को शास्‍त्रों में भी बहुत बुरा माना गया है। थाली में जूठन बिल्कुल न छोड़ें, थाली में जूठन छोड़ने से मां अन्नपूर्णा नाराज होती हैं। उसके साथ साथ सभी नौ ग्रहों के खराब होने की आशंका बनी रहती है। इस आदत से हाथ में पैसा रुकना भी मुश्किल हो जाता है। नए साल में इस आदत को सुधार लें और थाली को पानी से धुलकर ही रखें।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

देर रात तक नहीं जागना चाहिए

अगर आपको देर रात जागने की आदत है तो आप मानसिक व शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो जाएगे . क्योंकि आपका चंद्रमा धीरे-धीरे खराब हो रहा है। अतः समय पर सोने की आदत डालें। समय पर सोने से न सिर्फ आपकी ग्रह दशा सुधरती है बल्कि आपकी सेहत भी अच्‍छी रहती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button